logo-image

कटिहार गोलीकांड, शिक्षा विभाग में अराजकता पर चुप्पी तोड़ें नीतीश: सुशील मोदी

सुशील मोदी ने सीएम नीतीश पर तंज कसते हुए कहा कि उन्हें कटिहार गोलीकांड और शिक्षा विभाग में अराजकता पर चुप्पी तोड़ देनी चाहिए. पुलिस बार-बार कटिहार गोलीकांड पर अपना बयान बदल रही है. नीतीश के मंत्री गोलीकांड का समर्थन कर रहे हैं और गोली चलाने वाले का बचाव कर रहे हैं.

Updated on: 29 Jul 2023, 07:19 PM

highlights

  • सुशील मोदी ने फिर बोला सीएम नीतीश पर हमला
  • कटिहार गोली कांड को लेकर कसा तंज
  • मामले की न्यायिक जांच की कर डाली मांग
  • शिक्षा मंत्री और IAS केके पाठक के बीच विवाद पर भी किया कटाक्ष

Patna:

सुशील मोदी ने सीएम नीतीश पर तंज कसते हुए कहा कि उन्हें कटिहार गोलीकांड और शिक्षा विभाग में अराजकता पर चुप्पी तोड़ देनी चाहिए. पुलिस बार-बार कटिहार गोलीकांड पर अपना बयान बदल रही है. नीतीश के मंत्री गोलीकांड का समर्थन कर रहे हैं और गोली चलाने वाले का बचाव कर रहे हैं. कटिहार गोलीकांड की न्यायिक जांच होनी चाहिए और मृतक के परिजनों को मुआवजा मिलना चाहिए. सुशील मोदी ने कहा कि बिहार के शिक्षा मंत्री 22 दिनों से ऑफिस नहीं आ रहे हैं. अब सीएम नीतीश कुमार मंत्री को हटाएंगे या फिर मुख्य सचिव को ? वहीं, मणिपुर दौरे पर गए आरजेडी-जेडीयू के सांसदों पर तंज कसते हुए सुशील मोदी ने कहा कि आरजेडी और जेडीयू के सांसदों को मणिपुर से पहले बेगूसराय और कटिहार जाना चाहिए था.

आरजेडी और जेडीयू सांसदों को पहले कटिहार और बेगूसराय जाना चाहिए था

पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने कहा कि राज्य में महिलाओं से बर्बरता की घटनाएँ बढ रही हैं, बिजली मांगने पर गोली चलायी जा रही है, शिक्षक की नौकरी मांगने पर लाठी चार्ज किया जाता है, मंत्री पुलिस ज्यादती को जायज ठहराते हैं, शिक्षा विभाग प्रशासनिक अराजकता झेल रहा है और शिक्षा मंत्री 22 दिनों से कार्यालय नहीं आ रहे हैं, लेकिन नीतीश कुमार ने सारे मुद्दों पर चुप्पी साध ली है. उन्होंने कहा कि राजद और जदयू के सांसदों को मणिपुर से पहले बेगूसराय और कटिहार जाना चाहिए था. सुशील मोदी ने कहा कि मुख्यमंत्री यदि शिक्षा विभाग के अवर मुख्य सचिव को नहीं हटा सकते, तो शिक्षा मंत्री को ही हटा कर विभाग की जिम्मेदारी अपने प्रिय अधिकारी को सौंप दें.

कटिहार गोली कांड की हो न्यायिक जांच

उन्होंने कहा कि कटिहार गोली कांड की न्यायिक जांच करायी जाए, मृतकों के परिवार को 10-10 लाख रुपये मुआवजा दिया जाए और राज्य में 24 घंटे बिजली आपूर्ति सुनिश्चित की जाए. सुशील मोदी ने कहा कि कटिहार गोलीकांड के बाद पुलिस लगातार बयान बदल रही है. पहले कहा कि किसी की मौत नहीं हुई, फिर दो लोगों के मरने की बात स्वीकार की, लेकिन अब हमेशा की तरह कहा जा रहा है कि मौतें भीड़ में से किसी के गोली चलाने से हुई.

ये भी पढ़ें-मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड: CBI ने दर्ज की नई FIR, जानिए-किसे बनाया आरोपी?

उन्होंने कहा कि पुलिस ने जो वीडियो जारी किया है, वह फर्जी हो सकता है. उसमें भी किसी व्यक्ति के हथियार चलाने की बात स्पष्ट नहीं है. ऐसे मामले का सच न्यायिक जांच से ही सामने आएगा. सुशील मोदी ने कहा कि कटिहार में लोग स्थानीय प्रशासन को पहले सूचना देकर बिजली के मुद्दे पर प्रदर्शन कर रहे थे. उनसे बात कर स्थिति को बिगड़ने से बचाया जा सकता था, लेकिन लाठी में तेल पिलाने वालों की अहंकारी सरकार ने गोली चलवा दी.