logo-image

Bihar News: मिड डे मील से बच्चों को मारोगे क्या? सुपौल में 45 से ज्यादा बच्चे बीमार

बिहार के स्कूलों में मिड डे मील खा रहे बच्चों की सुरक्षा राम भरोसे है. अभी अररिया के एक स्कूल में मिड डे मील में सांप मिलने का मामला पुराना नहीं हुआ था कि सुपौल में मिड डे मील खाने से करीब 45 बच्चे बीमार हो गए.

Updated on: 29 May 2023, 04:24 PM

highlights

  • सुपौल में मिड डे मील खाकर 45 से ज्यादा बच्चे बीमार
  • मिड डे मील की सब्जी में गिरगिट मिलने की बात
  • छातापुर के ठूठी पंचायत के मिडिल स्कूल का मामला
  • बीमार बच्चों को भेजा गया नरपतगंज अस्पताल

Supaul:

बिहार के स्कूलों में मिड डे मील खा रहे बच्चों की सुरक्षा राम भरोसे है. अभी अररिया के एक स्कूल में मिड डे मील में सांप मिलने का मामला पुराना नहीं हुआ था कि सुपौल में मिड डे मील खाने से करीब 45 बच्चे बीमार हो गए. वहीं, पांच बच्चों की हालत गंभीर बताई जा रही है. मामला छातापुर प्रखंड क्षेत्र के ठूठी पंचायत स्थित मध्य विद्यालय का है. बच्चों के बीमार होने के बाद स्कूल में अफरातफरी का आलम हो गया. एक के बाद एक बच्चे की तबीयत खराब होने लगी. 

 बच्ची की थाली में मिली गिरगिट 

बीमार छात्रों की स्थिति देखकर स्कूल के शिक्षकों ने स्थानीय लोगों की मदद से अस्पताल में भर्ती कराया गया. बताया गया कि सभी बीमार छात्रों को नरपतगंज अस्पताल भेजा गया है. स्कूल के छात्रों ने बताया कि खाने की सब्जी में गिरगिट मिली. जिसको खाकर बच्चे बीमार हुए हैं. जिस बच्ची की थाली में गिरगिट मिली है वो चौथी क्लास की बताई जा रही है. नरपतगंज अस्पताल के प्रभारी डॉक्टर रजीउद्दीन ने बताया कि 45 बच्चे भर्ती हुए हैं. जिसमें पांच बच्चों की हालत गंभीर है. 

जांच के बाद की जाएगी कार्रवाई 

स्कूल से बच्चों के बीमार होने की खबर मिलते ही ग्रामीण भागे दौड़े स्कूल पहुंचे और बच्चों को अस्पताल लेकर भागे. वहीं, मामले को लेकर जिला शिक्षा पदाधिकारी सुरेंद्र कुमार ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है. जांच के बाद कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें : Bihar Politics: गिरिराज सिंह ने मुख्यमंत्री को दिया जवाब, कह दी ये बड़ी बात

मिड डे मील में मिला था सांप 

वहीं, आपको बता दें कि 27 मई को अररिया में मिड डे मील में सांप मिला था. जिसके बाद जोगबनी के अमौना स्कूल में 150 बच्चे बीमार हुए थे. मिड डे मील में सांप की खबर के बाद लोग भड़क गए थे और लाठी-डंडे से लैस होकर मिडिल स्कूल पहुंचे थे. वहीं, 18 मई को छपरा में मिड डे मील में छिपकली मिली थी. स्कूल में मिड डे मील खाने से 35 बच्चे बीमार हुए थे. मामला उत्क्रमित मध्य विद्यालय टिकुलिया टोला का था. विद्यालय में बने मिड डे मील के दाल में छिपकली मिली थी.