logo-image

नालंदा रेलवे फैक्ट्री में लगी भीषण आग, दो कोच जलकर राख

बिहार के नालंदा से एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है, जहां हरनौत स्थित कोच रिपेयर फैक्ट्री (हरेका) में अफरा-तफरी मच गई. वहीं गुरुवार को रेलवे फैक्ट्री परिसर स्थित एक स्क्रैप कोच में आग लगने से आग इतनी भीषण थी कि आसमान में धुएं का गुबार नजर आ रहा था.

Updated on: 15 Sep 2023, 04:17 PM

highlights

  • नालंदा रेलवे कारखाना में लगी भीषण आग
  • दो कोच जलकर राख
  • इलाके में मची हाहाकार

Nalanda:

बिहार के नालंदा से एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है, जहां हरनौत स्थित कोच रिपेयर फैक्ट्री (हरेका) में अफरा-तफरी मच गई. वहीं गुरुवार को रेलवे फैक्ट्री परिसर स्थित एक स्क्रैप कोच में आग लगने से आग इतनी भीषण थी कि आसमान में धुएं का गुबार नजर आ रहा था. करीब आधे घंटे तक लोग एक दूसरे से नजर नहीं मिला पा रहे थे. साथ ही मजदूरों ने बताया कि जो बॉक्स मरम्मत के लिए आता है. उसे ठेकेदार के द्वारा कर्मियों के द्वारा कटिंग की जाती है. बता दें कि कटिंग के दौरान लापरवाही के कारण कोच में आग लग गई. इस घटना में दो डिब्बे जलकर राख हो गये.

यह भी पढ़ें: भागलपुर में डेंगू का कहर, 2 दिन में 55 नए मरीज; हॉस्पिटल में लगी लाइन

आपको बता दें कि फैक्ट्री में भीषण आग लगने की सूचना फायर ब्रिगेड को दी गई, जिसके बाद आग पर काबू पाया जा सका. साथ ही फैक्ट्री के कर्मचारियों ने बताया कि फैक्ट्री में ऐसी घटनाएं और हादसे होते ही रहते हैं, हालांकि फैक्ट्री में आग लगने का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है. वहीं वीडियो में दो कोच जल गए हैं और कोच से धुएं का गुबार उठ रहा है.

इसके साथ ही आपको बता दें कि घटना के बारे में जब मुख्य कारखाना प्रबंधक से बात की गई तो उन्होंने डिप्टी सीएमई से बात करने को कहा. इसके साथ ही आपको बता दें कि घटना के बारे में जब मुख्य कारखाना प्रबंधक से बात की गई तो उन्होंने डिप्टी सीएमई से बात करने को कहा. इससे पहले भी लापरवाही के कारण भीषण आग लग गई थी, जिसमें कई लाख रुपये का नुकसान हुआ था. इस बार भी आग लगने से स्क्रैप जलकर राख हो गया, जिससे रेलवे विभाग को कई लाख रुपये का नुकसान हुआ है.