logo-image

सदन से BJP विधायक को मार्शल ने उठाकर किया बाहर, जीवेश मिश्रा बोले- मैंने बस मांगा था जवाब

बिहार विधानसभा के बजट सत्र का आखिरी दिन भी हंगामेदार रहा. सदन में हंगामा कर रहे बीजेपी MLA जीवेश मिश्रा को मार्शल ने उठाकर बाहर निकाला गया.

Updated on: 05 Apr 2023, 02:34 PM

highlights

  • बिहार विधानसभा से बीजेपी MLA को उठाकर बाहर निकाला गया
  • बीजेपी MLA जीवेश मिश्रा को मार्शल ने उठाकर बाहर निकाला
  • मैंने बस हिंसा पर सीएम से जवाब मांगा था- जीवेश मिश्रा 

Patna:

बिहार विधानसभा के बजट सत्र का आखिरी दिन भी हंगामेदार रहा. सदन में हंगामा कर रहे बीजेपी MLA जीवेश मिश्रा को मार्शल ने उठाकर बाहर निकाला गया. जिसके बाद बाद अन्य विधायकों ने भी जमकर हंगामा किया और स्पीकर ने सदन की कार्यवाही दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी. सदन से बाहर आने के बाद बीजेपी MLA जीवेश मिश्रा ने कहा कि वह सरकार के सिर्फ इतना सवाल करना चाह रहे थे कि मुख्यमंत्री के गृह जिले में इस तरीके की घटना हुई, लेकिन मुख्यमंत्री चुप्पी साधे हुए हैं. सरकार विपक्ष की आवाज को दबाना चाह रही है. मैंने बस हिंसा पर मुख्यमंत्री को सदन में बुलाकर जवाब मांगा था इसके लिए ही मुझे मार्शल बुलाकर आउट किया गया है.

सासाराम और बिहारशरीफ हिंसा पर हंगामा

आपको बता दें कि आज विधानसभा की कार्यवाही शुरू होते ही बीजेपी ने सासाराम और बिहारशरीफ में रामनवमी के दौरान हुई हिंसा को लेकर सरकार पर आरोप लगाए और सरकार से जवाब मांगा. इस दौरान पक्ष और विपक्ष की ओर से काफी हंगामा देखने को मिली. बीजेपी ने सरकार की नाकामी को हिंसा का कारण बताया तो वहीं सत्ता दल के विधायकों का कहना है कि बीजेपी ने सोची समझी साजिश के तहत हिंसा फैलाने का काम किया है. इस दौरान स्पीकर ने हंगामा कर रहे बीजेपी विधायक जीवेश मिश्रा को मार्शल आउट करने का आदेश दे दिया. जिसके बाद सदन में मौजूद मार्शल ने बीजेपी विधायक जीवेश मिश्रा को उठाकर सदन से बाहर निकाल दिया.

यह भी पढ़ें : Bihar Weather Update: बिहार के मौसम ने ली करवट, पटना से लेकर इन जिलों में गर्मी; मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

सीएम बोले-साजिश के तहत हुई हिंसा

वहीं, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हिंसा पर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि साजिश के तहत बिहार में हिंसा करवायी गयी है. उन्होंने कहा कि  बिहारशरीफ जो हिंसा हुई है उसकी जांच की जा रही है. कुछ लोगों ने जान बूझकर राज्य में माहौल खराब करने की कोशिश की है. जल्द इसका सच लोगों के सामने होगा. लोगों को पता चल जाएगा की राज्य में माहौल किसने खराब किया है. 

राबड़ी देवी ने बताई बीजेपी की साजिश

वहीं, सासाराम और बिहार शरीफ में हुई हिंसा पर पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने कहा कि बीजेपी और RSS के लोग इस तरीके का काम करवाते हैं और इसी पर फिर वह लोग हल्ला भी करते हैं.

बीजेपी का नीतीश कुमार पर पलटवार

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बयान पर बीजेपी नेता पूर्व मंत्री प्रमोद कुमार ने पलटवार करते हुए कहा कि रामनवमी शोभा यात्रा पर पत्थर बरसाने वाले क्या बीजेपी के ही लोग थे? क्या बीजेपी के लोगों ने खुद पर ही हमला करवाया? इफ्तार खाकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार प्रधानमंत्री का सपना देख रहे हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का सपना कभी नहीं पूरा होगा. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को बीजेपी की चुनौती है कोई भी जांच करवा लें हम पीछे नहीं हटेंगे.

सरकार के पास हैं साक्ष्य

वहीं, बिहार सरकार के कृषि मंत्री कुमार सर्वजीत ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिल्कुल सही बात कही है. बिहार शरीफ और सासाराम की घटनाओं के पीछे बीजेपी की ही साजिश है. सरकार के पास कई ऐसे साक्ष्य जो इसे पुख्ता करते हैं. बहुत जल्द दूध का दूध और पानी का पानी होगा. ओवैसी पर भी कुमार सर्वजीत ने कहा कि ओवैसी बेनकाब हो चुके हैं वह बीजेपी की ही बी टीम है.

बीजेपी की साजिश उजागर

वहीं, बिहार सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री जमा खान ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिल्कुल सही बात कही है. बिहार में सांप्रदायिक घटनाओं के पीछे बीजेपी की साजिश उजागर हुई है. बीजेपी दंगे की साजिश रच कर 2024 की बैतरनी पार करना चाह रही है. बिहार की जनता बीजेपी की साजिश समझ चुकी है. आने वाले समय में बीजेपी को मुंहतोड़ जवाब मिलेगा. ओवैसी के सवाल पर जमा खान ने कहा कि ओवैसी के बयानों को कोई गंभीरता से नहीं लेता.