logo-image

Bihar News: शराबबंदी कानून का देखिए हाल, यहां खुलेआम चल रही थी नकली शराब की फैक्ट्री

पुलिस ने नकली शराब बनाने वाली फैक्ट्री का खुलासा किया है. जहां से शराब बनाने की कई मशीन भी बरामद हुई है. बताया जा रहा है कि पुलिस को इस मामले में गुप्त सूचना मिली थी.

Updated on: 07 Nov 2023, 12:53 PM

highlights

  • शराब फैक्ट्री का उद्वेदन
  • विशेष टीम का किया गया गठन 
  •  बैंक अकाउंट को भी जा रहा है खंगाला

Begusarai:

बिहार कहने को तो शराबबंदी वाला राज्य है, लेकिन यहां धड़ल्ले से शराब खरीदे और बेचे जाते हैं. सरेआम लोग इसका सेवन करते हुए पाए जाते हैं. आये दिन तस्कर इसकी तस्करी करते पकड़े जाते हैं. ताजा मामला बेगूसराय से सामने आया है. जहां पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने नकली शराब बनाने वाली फैक्ट्री का खुलासा किया है. जहां से शराब बनाने की कई मशीन भी बरामद हुई है. बताया जा रहा है कि पुलिस को इस मामले में गुप्त सूचना मिली थी. जिसके आधार पर छापेमारी की गई. 

शराब फैक्ट्री का उद्वेदन

बेगूसराय की पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. पुलिस ने एक नकली शराब बनाने वाली फैक्ट्री का उद्वेदन किया है और मौके से शराब बनाने में उपयोग किए जाने वाले रासायनिक तरल पदार्थ, शराब बनाने की मशीन, कई ब्रांड की बोतल एवं रेपर भी बरामद किया है. मामला मटिहानी थाना क्षेत्र के चकोर गांव की है. वहीं, मिनी शराब फैक्ट्री का उद्वेदन करने के बाद एसपी योगेंद्र कुमार उस गांव पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया. जहां बेगूसराय के एसपी योगेंद्र कुमार ने बताया की गुप्त सूचना के आधार पर जानकारी मिली थी कि चकोर गांव में भारी मात्रा में डुप्लीकेट अंग्रेजी शराब बनाई जा रही है और इसके लिए कारोबारी ने एक फैक्ट्री तक लगा रखी है.

यह भी पढ़ें : Bihar News: संविदा कर्मियों के लिए खुशखबरी, जल्द बढ़ाया जा सकता है मानदेय

विशेष टीम का किया गया गठन 

इसी सूचना के आधार पर एक विशेष टीम का गठन किया गया तथा उक्त स्थल पर छापेमारी की गई. जहां से सैकड़ो लीटर शराब बनाने के रासायनिक पदार्थ, विभिन्न ब्रांड के रेपर एवं बोतल तथा मशीन को बरामद किया गया है. साथ ही साथ जिस घर से शराब बरामद की गई थी. उसे सील कर दिया गया है एवं शराब कारोबारी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. हालांकि अभी तक अपराधी पुलिस की पकड़ से बाहर हैं. 

 बैंक अकाउंट को भी जा रहा है खंगाला

एसपी योगेंद्र कुमार ने बताया कि चकोर गांव में दिनकर नामक व्यक्ति के घर में इस कारोबार को किया जा रहा था तथा इसको गेनोउरी नामक एक बड़े अपराधी के द्वारा संचालित किया जाता था. फिलहाल पुलिस दोनों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है. साथ ही साथ इन लोगों के बैंक अकाउंट को भी खंगाला जा रहा है और हाल के दिनों में इन्होंने जो भी आर्थिक संपत्ति अर्जित की है. उन्हें भी जब्त करने की कार्रवाई तेज कर दी गई है.