logo-image

Kaimur News: अवैध अतिक्रमण पर चला प्रशासन का बुल्डोजर, जानिए-कितने लोग हुए बेघर

कैमूर जिले के भभुआ शहर के वार्ड 7 सेवरी महादलित बस्ती में भभुआ SDM, SDPO, अंचलाधिकारी और पुलिसकर्मियों की उपस्थिति में 84 बस्तियों को JCB से तोड़कर अतिक्रमण हटाया गया. इस दौरान प्रशासन का लोगों के द्वारा जमकर विरोध भी किया गया.

Updated on: 12 Aug 2023, 09:09 PM

highlights

  • अवैध अतिक्रमण को प्रशासन ने कराया मुक्त
  • वार्ड 7 सेवरी महादलित बस्ती में चला प्रशासन का बुल्डोजर
  • कई लोग हो गए हैं बेघर, प्रशासन पर लगाए गंभीर आरोप

Kaimur:

कैमूर जिले के भभुआ शहर के वार्ड 7 सेवरी महादलित बस्ती में भभुआ SDM, SDPO, अंचलाधिकारी और पुलिसकर्मियों की उपस्थिति में 84 बस्तियों को JCB से तोड़कर अतिक्रमण हटाया गया. इस दौरान प्रशासन का लोगों के द्वारा जमकर विरोध भी किया गया. JCB जाने वाले मार्ग में महादलित बस्ती के लोगों द्वारा आगजनी की गई. बावजूद इसके प्रशासन ने महादलित बस्ती के 84 झोपड़ियों को तोड़कर अतिक्रमण मुक्त कर दिया. अतिक्रमण करने वाले सभी लोग नहर किनारे झोपड़ी बनाकर रह रहे थे. इससे पहले 40 लोगों को प्रशासन द्वारा लाल पर्चा दिया गया था और खुद ही झोपड़ी हटाने के लिए कहा गया था लेकिन इसके बाद भी 34 परिवार ऐसे थे जो लाल पर्चा के लिए प्रशासन से मांग कर रहे थे. जहां अंचलाधिकारी ने जांच कर उचित लोगों को पर्चा देने की बात कही है

ये भी पढ़ें-सुशील मोदी का तंज-'नीतीश कुमार का सपना टूट चुका है', जानिए-किस सपने की हो रही है बात?

प्रशासन द्वारा तोड़े गए झोपड़ियों में से एक की निवासी संगीता कुमारी द्वारा जानकारी दी गई कि आधे लोगों को प्रशासन ने लाल कार्ड दिया गया था और आधे को नहीं. बारिश के मौसम में हम सभी लोगों का घर तोड़ा गया है. विरोध करने पर पुलिस द्वारा हमें मारा पीटा जा रहा है. सरकार को हमाली समस्या के बारे में भी सोचना चाहिए.

वहीं, भभुआ अंचलाधिकारी द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, हाईकोर्ट में अतिक्रमण के खिलाफ ग्रामीणों ने अपील डाल रखी थी. जहां से सुनवाई के लिए मुझे बोला गया था. सुनवाई करने के बाद 40 लोग ऐसे पाए गए हैं जिनका अपनी भूमि नहीं था, उन्हें लाल कार्ड दिया गया है और बहुत लोग बाहर से भी आकर इस स्थान पर रह रहे हैं. जो बीते 6 महीने या साल भर से रह रहे हैं उनको लाल कार्ड नहीं दिया गया है. जो लाल कार्ड के हकदार होंगे जांच करा कर उनको दिया जाएगा.

रिपोर्ट: रंजन