logo-image

जीतन राम मांझी ने 'हम' को बताया अंपायर, कहा- बिना निर्देश के खेला....

बिहार में नीतीश सरकार ने विश्वासमत हासिल कर लिया. नीतीश सरकार के पक्ष में 129 वोट पड़े.

Updated on: 12 Feb 2024, 05:59 PM

highlights

  • जीतन राम मांझी ने 'हम' को बताया अंपायर
  • कहा- बिना अंपायर के निर्देश के खेला कीजिएगा तो नुकसान
  • नीतीश ने आरजेडी के लिए कही बड़ी बात

Patna:

बिहार में नीतीश सरकार ने विश्वासमत हासिल कर लिया. नीतीश सरकार के पक्ष में 129 वोट पड़े. बता दें कि बिहार विधानसभा में कुल 243 सदस्य हैं. इसी के साथ सदन में कार्यवाही के दौरान पक्ष-विपक्ष एक-दूसरे पर निशाना साधते नजर आए. जहां राज्य के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने दावा किया था कि फ्लोर टेस्ट में खेला होगा, उसे लेकर एनडीए के नेता उस पर हमला करते दिख रहे हैं. दूसरी तरफ उनके खेला वाले बयान पर बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने भी निशाना साधते हुए कहा कि खेला के अंपायर 'हम' थे. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि दूसरे लोग बिना अंपायर के खेला करना चाहता था और बिना अंपायर के निर्देश के खेला कीजिएगा तो नुकसान अपना ही होगा, वही हुआ. 

यह भी पढ़ें- बिहार में फ्लोर टेस्ट, हटाए गए स्पीकर अवध बिहारी चौधरी

जीतन राम मांझी ने 'हम' को बताया अंपायर

आपको बता दें कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में सोमवार को एनडीए फ्लोर टेस्ट में पास हो गया. जीतन राम मांझी को महागठबंधन के दलों ने सीएम पद का भी ऑफर दिया था, लेकिन मांझी ने इस प्रस्ताव को स्वीकार नहीं किया. हालांकि मांझी की बिहार में विभागों के बंटवारे के बाद से नाराजगी देखी जा रही थी. खबर यह भी आ रही थी कि मांझी एनडीए का साथ छोड़ सकते हैं, लेकिन वो फ्लोर टेस्ट में एनडीए के पक्ष में रहने का फैसला किया. सदन की कार्यवाही के दौरान तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर जुबानी हमला करते हुए कहा कि आप जो झंडा लेकर पीएम मोदी को देश में रोकने के लिए चले थे, आपका भतीजा अब झंडा उठाकर उन्हें बिहार में रोकेगा. यह पहली बार नहीं है. हमारे साथ माले, कांग्रेस है. 2020 में जो हुआ था, उसी का दुख है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी तीसरी नंबर की पार्टी बन चुकी है.

नीतीश ने आरजेडी के लिए कही बड़ी बात

तेजस्वी के आरोपों पर सीएम नीतीश कुमार ने जवाब देते हुए कहा कि आरजेडी के शासन के दौरान पार्टी भ्रष्ट आचरण में लिप्त हो गई थी और नई सरकार इसकी जांच करवाएगी. इसके साथ ही नीतीश ने यह भी दावा किया कि आरजेडी के शासन काल में कई संप्रादायिक दंगे हुए और उस दौरान कोई कानून व्यवस्था नहीं थी. आरजेडी अपने शासनकाल के दौरान भ्रष्ट आचरण में लिप्त थी, मैं इसकी जांच कराऊंगा.