logo-image

Bihar Politics : तीन राज्यों में मिली हार पर बोली जेडीयू, कहा - अगर साथ लड़ें होते तो परिणाम ही कुछ और होता

मंत्री विजय चौधरी का बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि चार राज्यों में हुए चुनाव से बहुत कुछ सिखने की जरूरत है.

Updated on: 04 Dec 2023, 02:17 PM

highlights

  • तीन राज्यों में मिली हार से सिखने की जरूरत - विजय चौधरी
  • 6 दिसंबर को इंडिया गठबंधन की होगी बैठक 
  • सबको एक साथ लड़ना होगा चुनाव - विजय चौधरी

Patna:

चार राज्यों में हुए चुनाव के आये परिणाम के बाद अब सियासत गरमा चुकी है. तीन राज्यों में बीजेपी को मिली जीत के बाद इंडिया गठबंधन में हलचल पैदा हो गई है. कांग्रेस को इस हार के लिए जिम्मेवार बताया जा रहा है. वहीं, अब बिहार सरकार के मंत्री विजय चौधरी का बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि चार राज्यों में हुए चुनाव से बहुत कुछ सिखने की जरूरत है. जो परिणाम सामने आये हैं. उससे साफ दिख रहा है कि इंडिया गठबंधन में जो अलग अलग घटक दल है. उन्हें समझदारी से काम करना होगा. सबको एकजुट होना होगा. 
 
6 दिसंबर को इंडिया गठबंधन की होगी बैठक 

उन्होंने कहा कि इस चुनाव में इंडिया गठबंधन ने एक जुट होकर चुनाव नहीं लड़ा है. हमने ये शुरू से कहा था कि हमें समझदारी से एकजुट होना होगा. तब ही हम बीजेपी को हरा सकते हैं. उन्होंने कहा कि 6 दिसंबर को इंडिया गठबंधन की बैठक होने जा रही है तो इसमें सभी को शामिल होना चाहिए. इस चुनाव में सबसे ज्यादा नुकसान तो कांग्रेस को ही हुआ जो की सबसे बड़ी पार्टी है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस गठबंधन की पहल रखी थी और इसकी शुरुआत पटना से हुई थी. ऐसे में अब हम ये उम्मीद करते हैं कि कांग्रेस सभी क्षेत्रीय दलों को सम्मान देगी और एक साथ लेकर चलेगी. 

यह भी पढ़ें : BPSC 68वीं मुख्य परीक्षा का परिणाम जारी, इतने अभ्यर्थी हुए सफल

'सबको एक साथ लड़ना होगा चुनाव' 

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के नाम पर चुनाव लड़ने पर कोई शक है ही नहीं उनके ही प्रसास से तो इंडिया गठबंधन बना है. हम सब ने मिलकर ये फैसला लिया था कि बीजेपी को सत्ता से बेदखल करना है. बैठक में ये तय हुआ था कि पहले बीजेपी को सत्ता से हटाए और फिर सभी क्षेत्रीय दलों को सही जगह मिल सके ताकि वो आगे चुनाव लड़े. विजय चौधरी ने कहा कि मुख्यमंत्री को कोई जल्दबाजी नहीं है. हमारा तो केवल एक ही लक्ष्य है कि बीजेपी को मिलकर हराना है और देश को बीजेपी मुक्त बनाना है. उन्होंने कहा कि हम सब को एक साथ मिलकर चुनाव लड़ना होगा और अगर ऐसा नहीं किया तो परिणाम सबके सामने है कि कैसे तीन राज्यों में हार का स्वाद चखना पड़ा है.