logo-image
लोकसभा चुनाव

रोहतास में बगावत कर प्रेमी जोड़े ने रचाई शादी, आत्मसुरक्षा के लिए पहुंचे थाने

रोहतास जिले के करगहर के सहायक थाना बड़हरी थाने के पास मंदिर में हुई शादी चर्चा का विषय बनी हुई है.

Updated on: 23 Apr 2023, 10:23 AM

highlights

  • रोहतास में बगावत कर प्रेमी जोड़े ने रचाई शादी
  • आत्मसुरक्षा के लिए पहुंचे थाने
  • शादी बनी चर्चा का विषय 

Rohtas:

रोहतास जिले के करगहर के सहायक थाना बड़हरी थाने के पास मंदिर में हुई एक शादी चर्चा का विषय बनी हुई है. दरअसल, सुर्यपुरा थानाक्षेत्र घुसलडीह गांव के एक युवक अरविंद कुमार प्रभाकर दिनारा ने अपनी प्रेमिका के साथ लव मैरिज किया. दोनों के बीच करीब 2 साल से प्रेम संबंध चल रहा था. दोनों का प्यार जब परवान चढ़ा तो दोनों ने घरवालों से शादी की बात की, लेकिन घरवालों ने शादी से इनकार कर दिया. अरविंद और सीता दोनों ही इस कदर प्यार में पागल थे कि दोनों ने इसके बाद घर से भागने का फैसला ले लिया. 18 अप्रैल को प्रेमी जोड़ा घर से भाग निकला, लेकिन परिवारिक दबाव व लड़की पक्ष के द्वारा जान से मारने की धमकी दिए जाने के बाद वह वापस आ गए.

यह भी पढ़ें- राज्य में बारिश और आंधी को लेकर ऑरेंज व येलो अलर्ट जारी, तापमान में भारी गिरावट

परिवार नहीं माना तो घर से भागे प्रेमी जोड़ा

ऐसे में दोनों ने अपने रिश्तेदारों का भी दरवाजा खटखटाया, लेकिन कहीं भी सहारा नहीं मिला. वहीं बार-बार लड़की पक्ष के लोगों के द्वारा धमकी दी जा रही थी. आखिरकार प्रेमी जोड़े ने बड़हरी ओपी थाने में आकर आत्म सुरक्षा की गुहार लगाई. हालांकि दोनों प्रेमी प्रेमिका बालिका हैं. इसलिए पुलिस भी एक्शन में आ गई. लड़की और लड़का पक्ष के लोगों को बुलाया और आपसी समझौता करने की बात कही. काफी देर तक लड़की और लड़के पक्ष में हुई बातचीत के बाद लड़की पक्ष के लोग तो वापस चले गए, लेकिन लड़का पक्ष के रजामंदी से बड़हरी थाने के पास एक मंदिर में दोनों की हिंदू रीति रिवाज से शादी कर दी गई.

सुरक्षा के लिए पहुंचे थाने

हालांकि यह दोनों प्रेमी जोड़ा पहले भी किसी मंदिर में शादी कर चुके थे, लेकिन इस मंदिर में दोबारा एक दूसरे को माला पहनाकर व सिंदूर डालकर कर परिजनों से आशीर्वाद लेकर नई जिंदगी की शुरुआत की. पुलिस ने लड़के पक्ष से लिखित लेने के बाद लड़की को लड़का पक्ष के हवाले कर दिया गया है. फिलहाल, यह शादी बड़हरी सहित आस-पास के गांव में चर्चा का विषय बना हुआ है. मंदिर में शादी के समय लोगों की काफी भीड़ उमड़ गई और अपने मोबाइल के कैमरे में इस प्रेमी जोड़े की शादी की तस्वीर ली गई.