logo-image
लोकसभा चुनाव

लव मैरिज के बाद पति ने की बेवफाई, 8 महीने पहले थाने में हुई थी शादी

कटिहार के प्राणपुर थाना क्षेत्र के पत्थर वार पंचायत अंतर्गत बैना गांव में एक नवविवाहित महिला अपने ससुराल के बाहर धरने पर बैठ गई है.

Updated on: 06 Apr 2023, 06:38 PM

highlights

  • लव मैरिज के बाद घर से निकाली गई नवविवाहिता
  • 48 घंटे से ससुराल के बाहर बैठी हुई है विवाहिता
  • 8 महीने पहले थाने में हुई थी शादी

Katihar:

कटिहार के प्राणपुर थाना क्षेत्र के पत्थर वार पंचायत अंतर्गत बैना गांव में एक नवविवाहित महिला अपने ससुराल के बाहर धरने पर बैठ गई है. जिसके बाद यह मामला प्रकाश में आया. उक्त धरना पर बैठी नवविवाहित महिला सविता देवी की उम्र 27 साल बताई जा रही है. बीते 8 माह पूर्व प्रेम प्रसंग में चंद्रशेखर साह जिनकी उम्र 30 वर्ष है, उनसे शादी रचाई थी. चंद्रशेखर पिता रामानंद साह साकिन बैना थाना प्राणपुर जिला कटिहार निवासी के साथ कटिहार नगर थाना पुलिस द्वारा दोनों प्रेमी जोड़े की शादी कराई गई थी. शादी के बाद दूल्हा नई नवेली दुल्हन को लेकर अपने घर आ गया. जहां करीब 6 महीने तक पति व ससुराल वालों ने राजी खुशी के साथ बहू बनाकर अपने घर में रखा.

यह भी पढ़ें- बिहार की मोतिहारी पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 10 लड़कियों को छुड़वाया

लव मैरिज के बाद घर से निकाली गई नवविवाहिता

जिसके बाद पति व ससुराल वालों ने नवविवाहिता को दहेज को लेकर मानसिक व शारीरिक रूप से प्रताड़ित करने लगे. इसी बीच अचानक पति का फोन आया और अपनी पत्नी को छोड़कर वह नौकरी करने खगड़िया जिला चला गया. जैसे ही पति जॉब के लिए खगड़िया गया, सास-ससुर, देवर और ननंद दहेज की मांग करते हुए घर की बहू के साथ मारपीट करने लगे. इतना ही नहीं जोर जबरन बहू को घर से बाहर तक निकाल दिया.

8 महीने पहले थाने में हुई थी शादी

वहीं, लव मैरिज के बाद जब विवाहिता की ऐसी हालत हुई तो उसने पति को फोन करना शुरू किया. पति ने भी कई दिनों तक फोन नहीं उठाया, जिसके बाद विवाहिता ने कानून से न्याय की गुहार लगाई है. विवाहिता को उम्मीद है कि कानून उन्हें जरूर न्याय दिलाएगा. वहीं, न्यायालय का दरवाजा खटखटा कर भी विवाहिता तंग हो चुकी है, लेकिन अब तक इंसाफ नहीं मिला है.

48 घंटे से ससुराल के बाहर बैठी हुई है विवाहिता

पीड़ित महिला ने बताया कि दर-दर की ठोकरें खा कर अपने पति के घर आकर बैठी हूं कि जब तक मेरा पति घर नहीं आ जाता हैं, तब तक मैं यहीं बैठी रहूंगी. चाहे मेरी मौत ही क्यों ना हो जाए. लव मैरिज की वजह से मायके वाले भी ताने दे रहे हैं और अब मेरे पास कोई दूसरा सहारा नहीं है. बता दें कि पिछले 48 घंटे से विवाहिता ससुराल के बाहर बैठी हुई है, लेकिन ससुराल वाले घर के अंदर प्रवेश करने की इजाजत नहीं दे रहे हैं. घर में नहीं घुसने देने के बजाए घर में ताला बंद कर घर से गायब है.