logo-image

बिहार में कार से मिला 1.25 करोड़ का सोना, गोल्ड बिस्किट पर लिखा है स्विट्जरलैंड

बिहार के दरभंगा में पुलिस और DRI ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एक कार से सोने की बड़ी खेप बरामद की है. पकड़े गए सोने का कुल वजन 2 किलोग्राम बताया जा रहा है.

Updated on: 03 Jun 2023, 03:02 PM

highlights

  • दरभंगा में पकड़ा गया तस्करी का सोना
  • बाजार में कीमत करीब 1.25 करोड़
  • कार में बना रखा था तहखाना

Darbhanga:

बिहार के दरभंगा में पुलिस और DRI ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एक कार से सोने की बड़ी खेप बरामद की है. पकड़े गए सोने का कुल वजन 2 किलोग्राम बताया जा रहा है. इसकी बाजार में कीमत करीब 1.25 करोड़ है. DRI (बिहार राजस्व आसूचना निदेशालय) ने सोने के साथ दो तस्करों को भी गिरफ्तार किया है. पुलिस पूछताछ में खुलासा हुआ है कि दोनों तस्कर दरभंगा के रहने वाले थे. पुलिस ने दोनों आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. 

बॉर्डर से हुई तस्करी

DRI को सूचना मिली थी कि तस्करी को सोना लाया जा रहा है. ये सोना तस्करी कर स्विट्जरलैंड से बांग्लादेश लाया गया. उसके बाद बांग्लादेश के तस्करों ने दरभंगा के पास बॉर्डर पर इसे दूसरे तस्करों को सौंप दिया. वहां से दो तस्कर सड़क रास्ते की जरिए कार में इस सोने की खेप को छिपाकर ले जा रहे थे. सूचना पर कार्रवाई करते हुए मुजफ्फरपुर- दरभंगा और दरभंगा-पूर्णिया एनएच पर पुलिस और DRI के द्वारा चैकिंग अभियान चलाया गया. जहां पर दरभंगा के राजे टॉल प्लाजा पर टीम ने एक कार की तलाशी ली. पुलिस को इस कार से 2 किलोग्राम सोने की खेप मिली.

यह भी पढ़ें : बाबूलाल मरांडी ने कांग्रेस पर कसा तंज, कहा-'झारखंड में हालत पिछलग्गू जैसी'

कार में बना रखा था तहखाना

बताया जा रहा है कि कार में नीचे का हिस्सा काटकर तहखाना बनाया गया था. इसी तहखाने में सोना छुपाया गया था. पकड़े गए सोने पर स्विट्जरलैंड लिखा हुआ है. पुलिस अन्य तस्करों की तलाश कर रही है. आपको बता दें कि पूर्व में भी इस तरह की कार्रवाई कर तस्करी का सोना पकड़ा जा चुका है. तब भी सोने की खेप बांग्लादेश सिमा से ही लाई जा रही थी. माना जा रहा है कि इस कार्रवाई के बाद कई बड़े तस्करों के नाम भी सामने आ सकते हैं.