logo-image

Bihar News: पावर ग्रिड में घुसा बाढ़ का पानी, 35 गांवों की बिजली हुई ठप

दुर्गावती जलासय परियोजना का पानी दुर्गावती नदि में छोड़े जाने से नदि का जलस्तर बढ़ गया और फिर यह बाढ़ का पानी तांडव मचा रहा है.

Updated on: 05 Oct 2023, 10:53 AM

highlights

  • लगातार वर्षा के कारण नदियां उफान पर हैं
  • बाढ़ का पानी मचा रहा है तांडव 
  • बिजली पावर स्टेशन में घुस गया बाढ़ का पानी 
  • लोगों को हो रही है काफी परेशानी 
  • एक दिन बाद बहाल हो सकती है बिजली 

kaimur:

कैमूर जिले में पिछले कुछ दिनों से हो रही लगातार वर्षा के कारण नदियां उफान पर हैं. दुर्गावती जलासय परियोजना का पानी दुर्गावती नदि में छोड़े जाने से नदि का जलस्तर बढ़ गया और फिर यह बाढ़ का पानी तांडव मचा रहा है. नगर पंचायत मोहनिया में स्थित बिजली पावर स्टेशन में बाढ़ का पानी घुस गया है. जिससे जिला मुख्यालय भभुआ और नगर पंचायत मोहनिया सहित लगभग 30 से 35 गांव की बिजली सप्लाई पूरी तरह से ठप हो गई है. पावर सब स्टेशन में पूरी तरह पानी से भरा चुका है. 

लोगों को हो रही है काफी परेशानी 

बता दें कि नगर पंचायत मोहनिया और बिजली विभाग की तरफ से पानी को निकालने का कार्य कल शाम से ही किया जा रहा है. बिजली विभाग के कर्मी जल निकासी को लेकर तत्पर दिखाई दे रहे हैं. बिजली ग्रिड से पानी को पूरी तरह निकालने और बिजली बहाल करने में लगभग एक दिन का समय कर लगेगा. ग्रामीणों ने बताया कि रात से ही बिजली सप्लाई मोहनिया में ठप है. जिससे काफी परेशानी हो रही है, ना पीने का पानी है ना खाना बनाने के लिए है. दूर दूसरे जगह से हमें पानी लाना पड़ रहा है.

 यह भी पढ़ें : Bihar Politics: बिहार दौरे पर आज जेपी नड्डा, भव्य समारोह का हो रहा आयोजन

एक दिन बाद बहाल हो सकती है बिजली 

वहीं, मोहनिया शहर के बिजली विभाग के जेई श्रीकांत उपाध्याय ने जानकारी देते हुए बताया कि दुर्गावती जलासय परियोजना का पानी दुर्गावती नदी में छोड़ दिया गया है. जिससे बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो गई है. यह बाढ़ का पानी मोहनिया के बिजली पावर ग्रिड में घुस गया. जिससे बिजली ग्रिड का सारा पीसीआर डूब चुका है. पानी में डूब जाने के कारण मोहनिया सहित 30 से 35 गांव की बिजली सप्लाई फिलहाल पूरी तरह से बंद हो गई है. पानी निकालने के लिए नगर पंचायत मोहनिया और जिला प्रशासन की टीम काम कर रही है. उन्होंने कहा कि अगर पानी नहीं बढ़ा तो एक दिन बाद बिजली सप्लाई बहाल हो सकती है.