logo-image
लोकसभा चुनाव

कैमूर में चलते हैं फर्जी मोटर ट्रेनिंग स्कूल, NH2 पर बच्चों के हाथों में दे दिया जाता है कार

नौसिखिए युवाओं को लेकर तेज सिंह मोटर ट्रेनिंग स्कूल के ट्रेनर द्वारा बच्चों को देश के सबसे व्यस्त सड़क NH2 पर ड्राइविंग कराते हैं. NH2 देश का सबसे व्यस्त सड़क माना जाता है जिस पर आए दिन दुर्घटनाएं होती रहती है.

Updated on: 05 Mar 2023, 07:36 AM

highlights

  • मोटर ट्रेनिंग स्कूल के ट्रेनर बच्चों को NH2 पर कराते हैं ड्राइविंग 
  • तेज सिंह मोटर ट्रेंनिंग स्कूल का कैमूर जिले में नहीं है निबंधन 
  • NH2 माना जाता है देश का सबसे व्यस्त सड़क 

kaimur:

सड़क दुर्घटना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. आय दिन किसी ना किसी की जान जाती रहती है, लेकिन इसके बाद भी लापरवाही थमने का नाम नहीं ले रही है. ताजा मामला कैमूर से है जहां  कार सिखाने के नाम पर नौसिखिए युवाओं को लेकर तेज सिंह मोटर ट्रेनिंग स्कूल के ट्रेनर द्वारा बच्चों को देश के सबसे व्यस्त सड़क NH2 पर ड्राइविंग कराते हैं. NH2 देश का सबसे व्यस्त सड़क माना जाता है जिस पर आए दिन दुर्घटनाएं होती रहती है. फरवरी माह में एक दर्जन से अधिक दुर्घटनाएं हो चुकी है. 3 से अधिक लोगों की जानें जा चुकी है, लेकिन उसके बाद भी इस तरह की लापरवाही एक बार फिर प्रशासन की पोल खोल रही है. 

ट्रेनिंग स्कूल को नहीं मिला है निबंधन 

कार सिखाने वाले तेज सिंह मोटर ट्रेंनिंग स्कूल का कैमूर जिले में निबंधन भी नहीं है फिर भी फर्जी तरीके से कैमूर के मोहनिया और भभुआ में ब्रांच खोलकर इसे चलाया जा रहा है और इनके द्वारा एक महीने में कार सिखाने की गारंटी भी दी जा रही है. जिसके लिए प्रत्येक लड़के से साढ़े तीन हजार से लेकर 5000 हजार तक शुल्क लीया जाता है. वहीं, मामला प्रकाश में आने के बाद जिला परिवहन पदाधिकारी ने कहा कि मामले में जांच की जाएगी. उन्होंने कहा कि व्यस्त सड़क पर कार सिखाना गलत बात है. तेज सिंह मोटर ट्रेंनिंग स्कूल का कैमूर में निबंधन नहीं है. इसलिए उनपर कार्रवाई होगी. 

यह भी पढ़ें : तमिलनाडु से वैशाली पहुंचे मजदूरों ने बताया सच, कहा- दहशत के साए में बिहारी

बच्चों को NH पर सिखाया जाता है ड्राइविंग 

इस मामले में कार सीखने वाले युवक ने बताया कि कार एक माह में सिखाने के लिए हमसे साढ़े तीन हजार रुपए लिए गए हैं. मुझे कार सिखाने वाला मोहनिया का तेज सिंह मोटर ट्रेंनिंग स्कूल है. अभी मेरा पांचवा दिन ही है और NH2 पर मुझे कार सिखाया जा रहा है. वहीं, मामले में तेज सिंह मोटर ट्रेंनिंग स्कूल के ट्रेनर ने कहा कि मेरे मोटर ट्रेनिंग स्कूल को बक्सर में लाइसेंस मिला है, कैमूर में अभी लाइसेंस नहीं मिला है. बच्चों को हम लोग साइड रोड में सिखाते हैं जब उनका 28 दिन हो जाता है तब उनके जानकारी के हिसाब से एनएच पर सिखाया जाता है.

रिपोर्ट - रंजन त्रिगुण