logo-image

बेगूसराय में 3 दिनों में 42 कुत्तों का एनकाउंटर, जानिए क्या है बड़ी वजह

बेगूसराय में आदमखोर कुत्तों के एनकाउंटर के दूसरे दिन करीब 14 कुत्तों को शुट आउट किया गया.

Updated on: 05 Jan 2023, 01:41 PM

highlights

  • पहले दिन 16 आदमखोर कुत्तों को मार गिराया
  • दूसरे दिन करीब 14 कुत्तों का शूटआउट
  • 3 दिनों में शुटरों की टीम ने करीब 42 कुत्तों को मौत के घाट उतारा

Begusarai:

बेगूसराय में आदमखोर कुत्तों के एनकाउंटर के दूसरे दिन करीब 14 कुत्तों का शूटआउट किया गया. दरअसल बछवाड़ा थाना क्षेत्र में कुत्तों के आतंक को देखते हुए वन एवं पर्यावरण विभाग पटना की टीम मंगलवार को बछवाड़ा पहुंची थी, जहां कल 16 आदमखोर कुत्तों को मार गिराया गया था. वहीं, आज दूसरे दिन 14 आदमखोर कुत्तों को बहियार में मार गिराया गया. वन एवं पर्यावरण विभाग पटना के आखेटक शक्ति कुमार ने अपने तीन सदस्यीय टीम के साथ बछवाड़ा, कादराबाद, अरबा, भिखमचक एवं रानी पंचायत के बहियार पहुंचकर आदमखोर कुत्तों को बहियार में खोज खोजकर करीब 14 आदमखोर कुत्तों को मार गिराया है. वहीं, स्थानीय ग्रामीणों के द्वारा भी वन एवं पर्यावरण की आखेटक टीम को आवारा कुत्तों को खोजने में मदद की गई. 

आदमखोर कुत्तों के द्वारा साल 2022 में करीब 10 लोगों को जहां नोच-नोच कर मौत के घाट उतार दिया गया था. वहीं, नए साल में भी अब तक 6 लोगों को गंभीर रूप से जख्मी कर चुके हैं. 23 दिसंबर को भी पटना से पहुंची टीम ने 12 आदमखोर कुत्तों को एनकाउंटर किया था. अब तक 3 दिनों में शुटरों की टीम ने करीब 42 कुत्तों को मौत के घाट उतारा है. 

2 दिनों तक लगातार टीम के द्वारा बहियार में शूटआउट का काम किया गया, जहां करीब 30 कुत्तों को 2 दिनों में मार गिराया गया है. आपको बता दें कि बछवारा प्रखंड के आसपास आदमखोर कुत्तों के द्वारा लगातार ग्रामीणों को निशाना बनाया जा रहा था. जिसके बाद प्रशासन के आदेश पर पटना से पहुंची टीम ने कुत्तों को मारने का काम किया है.

यह भी पढे़ं : 5 BSSC अभ्यर्थियों पर नामजद केस हुआ दर्ज, 1 हजार अज्ञात पर किया गया मुकदमा