logo-image

कांग्रेस नेता का विवादित बयान, देश में 90 फीसदी मुसलमानों को बताया कन्वर्टेड

बिहार कांग्रेस विधायक दल के नेता का विवादित बयान सामने आया है. अजित शर्मा ने कहा कि देश के ज्यादातर मुसलमान पहले हिंदू थे.

Updated on: 05 Apr 2023, 02:34 PM

highlights

  • कांग्रेस विधायक दल के नेता अजीत शर्मा का बयान
  • देश के ज्यादातर मुसलमान पहले हिंदू थे- अजीत शर्मा
  • देश में 90 फ़ीसदी मुसलमान कन्वर्टेड- अजीत शर्मा
  • MLA अजीत शर्मा ने बीजेपी पर भी साधा निशाना
  • भगवा पर सिर्फ बीजेपी का एकाधिकार नहीं- अजीत

Patna:

बिहार कांग्रेस विधायक दल के नेता का विवादित बयान सामने आया है. अजित शर्मा ने कहा कि देश के ज्यादातर मुसलमान पहले हिंदू थे. देश में 90 फीसदी मुसलमान कन्वर्टेड हैं. इतना ही नहीं MLA अजित शर्मा ने बीजेपी पर भी निशाना साधा और कहा कि भगवा पर सिर्फ बीजेपी का एकाधिकार नहीं है. मीडिया से बात करते हुए MLA अजित शर्मा ने कहा कि आप ये बताइए कि क्या बिहार में रामनवमी का जुलूस सब जगह नहीं निकला? मेरे भागलपुर में नहीं निकला? हमारे कांग्रेस पार्टी के लोग तो भगवा पहनकर पानी पिला रहे थे, कांग्रेस का झंडा लगाकर. वो ड्रेस बीजेपी की नहीं है, वो यहां पर हम लोग श्री राम जो हैं, वो हमारे बहुत पूज्यनीय हैं, सबके हैं, हम लोग भी हिंदू हैं. इसलिए आप लोग कह रहे हैं कि बिहार में हालत खराब है, तो ऐसा बिल्कुल नहीं है. 

अमित शाह पर साधा निशाना

MLA अजित शर्मा ने अमित शाह पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि दो जगह अमित शाह जी जाते हैं और दोनों जगह ये घटना घटती है, इसका मतलब ये प्रीप्लान है. डीजे, हथियार, तलावर और हॉकी स्टिक जुलूस में बैन होना चाहिए. जो लोग ये काम करते हैं, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए . जहां-जहां अमित शाह जाने वाले थे, वहीं-वहीं ये हिंसा हुई है. 

मुस्लमान लोग पहले हिंदू नहीं थे क्या?

जातिगणना में कोड के सवाल पर अजित शर्मा ने कहा कि हिंदू-मुस्लिम, क्रिश्चन वो लोग करते हैं. हम लोग सभी लोग एक हैं. मुस्लमान लोग पहले हिंदू नहीं थे क्या. सब जानिए, ये सब इतिहास को जानिए, वो लोग इतिहास को नहीं जानते, भारत को आजाद कराने का समय कोई बीजेपी, आरएसएस के लोग थे क्या, कोई नहीं थे. इसलिए उन की बात पर ध्यान मत दीजिए. हम लोग सब मिलजुलकर बिहार और देश को एकजुट रखकर आगे बढ़ाने का काम करेंगे.

यह भी पढ़ें : Bihar Violence : जानिए कैसे हैं अब सासाराम और बिहारशरीफ में हालात, कब तक बंद रहेगा इंटरनेट?

देश में 90 फ़ीसदी मुसलमान कन्वर्टेड

इसके बाद पत्रकार ने उनसे सवाल किया कि आपका मानना है कि मुसलमान पहले हिंदू ही थे? इसके जवाब में अजित शर्मा ने कहा कि 80-90% तो वो लोग निश्चित तौर पर हिंदू ही थे. इतिहास जाकर देखिए, कन्वर्टेड हुआ है,  कन्वर्ट तो सब लोग होते हैं ना. संथाल लोग बहुत से क्रिश्चन हुए हैं. हम कन्वर्ट होना चाहेंगे तो हमे कोई रोक सकता है? आप  कन्वर्ट होना चाहे तो कोई रोक सकता है? इसलिए वो चीज में मत जाइए, हम लोग का मुख्य मु्द्दा है रोजगार कैसे मिले, महंगाई कैसे रूके, शांति व्यवस्था कैसे पूरे बिहार में कायम हो वो मेन चीज है. उसमें आप लोग भी सहयोग करिए हम लोग भी करेंगे.