logo-image

बिहार में शुरू हुई कांग्रेस की 'भारत जोड़ो यात्रा', मल्लिकार्जुन खड़गे ने दिखाई हरी झंडी

आज बिहार में भी कांग्रेस के 'भारत जोड़ो यात्रा' की शुरुआत हो गई है.

Updated on: 05 Jan 2023, 04:57 PM

highlights

  • बिहार में शुरू हुई कांग्रेस की 'भारत जोड़ो यात्रा'
  • बांका से शुरू की गई यात्रा
  • मल्लिकार्जुन खड़गे ने यात्रा को दिखाई हरी झंडी

Banka:

आज बिहार में भी कांग्रेस के 'भारत जोड़ो यात्रा' की शुरुआत हो गई है. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बांका में यात्रा को हरी झंडी दिखाई. इससे पहले मल्लिकार्जुन खड़गे ने बांका के मंदार पर्वत की तलहटी से यात्रा को हरी झंडी दिखाई. खड़गे ने यात्रा को हरी झंडी दिखाने से पहले मौदार के लक्ष्मीनारण मंदिर में पूजा अर्चना की और लोगों को संबोधित भी किया. आज की यात्रा मंदार पर्वत से निकलकर बाराहाट में समाप्त होगी और पूर्व क्रांग्रेस प्रत्याशी जितेन्द्र सिंह के यहां ठहराव होगी. आज कुल साढ़े सात किलोमीटर की यात्रा होगी.

ये भी पढ़ें-पटना गैंगरेप मामले में बड़ा खुलासा, छात्रा से रात में 2 बार हुआ था गैंगरेप

बता दें कि बांका से शुरू होकर भारत जोड़ो यात्रा 1023 किलोमीटर तय करने के बाद बोधयगा में समाप्त होगी. इससे पहले बिहार में भारत जोड़ों यात्रा की शुरुआत 28 दिसंबर से होने वाली थी लेकिन अब ये आज यानि 5 जनवरी 2023 से शुरू की गई है. भारत जोड़ो यात्रा में कांग्रेस के शीर्ष नेता भी शामिल होंगे. आज से बिहार में शुरू हुई कांग्रेस की 'भारत जोड़ो यात्रा' 17 जिलों से होकर गुजरेगी. शेष 21 जिलों में कांग्रेस द्वारा अलग से 'भारत जोड़ो यात्रा' निकाली जाएगी.

यह भी पढे़ं : 5 BSSC अभ्यर्थियों पर नामजद केस हुआ दर्ज, 1 हजार अज्ञात पर किया गया मुकदमा

बता दें कि 60 दिनों की यात्रा में 100 मूल यात्री शामिल रहेंगे. यात्रा को बांका से बोधगया तक ले जाएंगे. बांका से शुरू होकर भारत जोड़ो यात्रा भागलपुर-नवगछिया-खगड़िया-बेगूसराय-समस्तीपुर-दरभंगा के बाद मधुबनी-सीतामढ़ी-शिवहर-मुजफ्फरपुर के बाद वैशाली-पटना-आरा-बक्सर-कैमूर-सासाराम-औरंगाबाद-गया होते हुए बोधगया में रुकेगी.

ये भी पढ़ें-मुख्यमंत्री ने किया बड़ा ऐलान, देश की यात्रा पर निकलेंगे नीतीश