logo-image

ISI हसीना के जाल में फंसा क्लर्क, गोपनीय सूचना को कर रहा था लीक

पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई की महिला एजेंट के हनीट्रैप में फंसकर देश की खुफिया जानकारी शेयर करने के मामले में पुलिस ने मुजफ्फरपुर से रवि चौरसिया नामक शख्स को गिरफ्तार किया है.

Updated on: 17 Dec 2022, 10:13 AM

highlights

  • हनी ट्रैप का शिकार हुआ रजिस्ट्री ऑफिस का क्लर्क
  • गोपनीय सूचना को लीक करने के आरोप में गिरफ्तार
  • ISI एजेंट को कलर्क ने भेजे कई अहम दस्तावेज
  • इससे पहले रक्षा मंत्रालय के ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में था तैनात 
  • ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में तैनाती के समय भेजी जानकारियां 
  • अभी भी महिला ISI एजेंट के संपर्क में था गिरफ्तार कलर्क

 

Muzaffarpur:

पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई की महिला एजेंट के हनीट्रैप में फंसकर देश की खुफिया जानकारी शेयर करने के मामले में पुलिस ने मुजफ्फरपुर से रवि चौरसिया नामक शख्स को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपी के पास से मोबाइल और एक मेमोरी कार्ड जब्त किया है. जिसमें राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरा उत्पन्न करने वाले कई गोपनीय प्रतिबंधित संवेदनशील सूचना को सुरक्षित कर लिया था. बताया जा रहा है कि ISI एजेंट को कलर्क ने कई अहम दस्तावेज भेजे हैं. ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में तैनाती के समय ये जानकारियां भेजी गई थी. 

आपको बता दें कि आरोपी रवि चौरसिया मुजफ्फरपुर के कटरा रजिस्ट्री कार्यालय में क्लर्क के तौर पर तैनात है. इससे पहले आरोपी रवि चौरसिया चेन्नई में रक्षा मंत्रालय के ऑर्डिनेंश फैक्ट्री में काम करता था. पुछताछ में उसने बताया कि जब वो भारी वाहन निर्माण कारखाना चेन्नई में क्लर्क के पद पर काम कर रहा था.

उसी समय उसकी मुलाकात फेसबुक के माध्यम से शान्दी शर्मा नाम की एक महिला आईएसआई एजेन्ट से हुई. जिसके प्रेम और पैसे की लालच में उसने अपने मोबाईल फोन से भारी वाहन निर्माण कारखाना में बनने वाले टैंक, तोप, और अन्य रक्षा उपकरणों से संबंधित गोपनीय जानकारियों का फोटो खींचकर सोशल मीडिया प्लेटफार्म के माध्यम से आईएसआई ऐजन्ट को उपलब्ध कराया था. इसके बदले में उसे पैसे भी मिले थे. यह भी जानकारी मिल रही है कि गिरफ्तार क्लर्क अभी भी महिला ISI एजेंट के संपर्क में था. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

यह भी पढ़ें : शराब पीने से मौत: बिहार सातवें स्थान और मध्य प्रदेश 2016 से टॉप पर!