logo-image
लोकसभा चुनाव

चिराग को लगा बड़ा झटका, राजकुमार गुप्ता ने दिया इस्तीफा, रामविलास के थे बेहद करीबी

लोजपा (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान को बड़ा झटका लगा है. लोकसभा चुनाव के बीच दिवंगत नेता रामविलास पासवान के दोस्त ने घरवापसी कर ली तो वहीं एक पुराने नेता ने 33 साल पुराना रिश्ता तोड़ते हुए पार्टी से इस्तीफा दे दिया.

Updated on: 02 May 2024, 09:58 AM

highlights

  • चिराग को लगा बड़ा झटका
  • राजकुमार गुप्ता ने दिया इस्तीफा
  • रामविलास के थे बेहद करीबी

Patna:

लोजपा (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान को बड़ा झटका लगा है. लोकसभा चुनाव के बीच दिवंगत नेता रामविलास पासवान के दोस्त ने घरवापसी कर ली तो वहीं एक पुराने नेता ने 33 साल पुराना रिश्ता तोड़ते हुए पार्टी से इस्तीफा दे दिया. दरअसल, 5 साल बाद आरजेडी से इस्तीफा दे चुके रामा किशोर सिंह ने एक बार फिर से चिराग का हाथ थाम लिया तो दूसरी तरफ राजकुमार गुप्ता ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया. बता दें कि राजकुमार गुप्ता लोजपा पार्टी के संस्थापक सदस्यों में से एक हैं और दिवंगत रामविलास पासवान के काफी करीबी भी थे. राजकुमार गुप्ता पार्टी के प्रदेश महासचिव की जिम्मेदारी निभा रहे थे और रामविलास के साथ मिलकर उन्होंने गांव-गांव तक पार्टी को पहचान दिलाने के लिए बहुत काम किया. जब रामविलास के निधन के बाद लोजपा दो भागों में बंट गई, उस समय भी राजकुमार गुप्ता ने चिराग का साथ नहीं छोड़ा. वहीं, अब उनके पार्टी छोड़ने से चिराग को झटका लगा है. 

यह भी पढ़ें- तेजस्वी यादव ने चिराग पासवान को लेकर दिया बड़ा बयान, जानें क्या कहा?

राजकुमार गुप्ता ने लोजपा (रामविलास) से दिया इस्तीफा

दरअसल, राजकुमार गुप्ता लोकसभा चुनाव में टिकट नहीं मिलने को लेकर नाराज चल रहे थे. इसी वजह से उन्होंने पार्टी भी छोड़ दी. वहीं, दूसरी तरफ फिर से एक बार रामा किशोर सिंह ने लोजपा (रामविलास) की सदस्यता ग्रहण कर ली. 1 मई को हाजीपुर में चिराग पासवान ने एक मिलन समारोह का आयोजन किया था. इसी समारोह में रामा सिंह को पार्टी की सदस्यता दिलाई गई. समारोह के दौरान चिराग ने कहा कि हमारे पिता स्वर्गीय रामविलास पासवान आज बहुत खुश होंगे क्योंकि रामा सिंह वापस से पार्टी में शामिल हो चुके हैं. आगे उन्होंने कहा कि जिस तरह से उन्होंने हमारे पिता की मदद की, अब उसी तरह से यह हमारी भी मदद करेंगे. इनके आने से पार्टी को मजबूती मिलेगी. 

रामा सिंह ने थामा लोजपा (रामविलास) का हाथ

आपको बता दें कि 2014 लोकसभा चुनाव में रामा सिंह ने वैशाली लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा था, जिसमें उन्होंने आरजेडी के डॉक्टर रघुवंश प्रसाद को चुनाव में हराया था. वहीं, रामा सिंह की पत्नी वीणा देवी महनार विधानसभा से आरजेडी की विधायक हैं. 2019 लोकसभा चुनाव में टिकट नहीं मिलने की वजह से उन्होंने आरजेडी का हाथ थाम लिया था.