logo-image

अररिया के इस स्कूल में नहीं मिलता बच्चों को मिड-डे मील, IAS KK Pathak की मेहनत पर स्कूल प्रबंधन फेर रहा पानी

बच्चों को मिड डे मील नहीं दिया जाता. इतना ही नहीं बच्चों का ये भी आरोप है कि उन्हें कभी भी स्वादिष्ट भोजन नहीं मिला और उन्हें कभी भी स्कूल के द्वारा भरपेट भोजन नहीं दिया गया. वहीं, रसोइयां ने बताया कि स्कूल में भोजन सामग्री भी नहीं है.

Updated on: 05 Aug 2023, 10:26 PM

highlights

  • स्कूल में नहीं मिलता मिड डे मील
  • बच्चों को भरपेट भोजन नहीं दिया जाता
  • स्कूल में नहीं रहता भोजन सामग्री
  • प्राथमिक विद्यालय कोशकापुर का मामला
  • लोगों ने स्कूल प्रबंधन के खिलाफ जमकर किया प्रदर्शन

Araria:

अररिया जिला रानीगंज प्रखंड क्षेत्र के कोशकापुर उत्तर पंचायत वार्ड संख्या 2 में बने प्राथमिक विद्यालय कोशकापुर उत्तर में शुक्रवार को बच्चों को मध्याह्न भोजन नहीं दिया गया. आरोप है कि यहां अक्सर ऐसा ही देखने को मिलता है. बच्चों को मिड डे मील ना मिलने से लोगों में नाराजगी है और लोगों व स्कूली बच्चों ने विद्यालय शिक्षा समिति अध्यक्ष मायानंद यादव के नेतृत्व में जमकर विरोध प्रदर्शन किया. प्रदर्शन में शामिल स्कूली बच्चों ने बताया कि शुक्रवार को उन्हें विद्यालय में भोजन नहीं दिया गया. इतना ही नहीं बच्चों ने ये भी जानकारी दी कि स्कूल की प्रधानाध्यापिका समय पर स्कूल नहीं आती और आती भी हैं तो अटेंडेंस लगाकर अक्सर चली जाती हैं.

प्रधानाध्यापिका अटेंडेंस लगाकर चली गईं

बच्चों द्वारा ये भी बताया गया कि स्कूल की प्रधानाध्यापिका द्रोपदी कुमारी विद्यालय आई और थोड़ी ही देर बाद विद्यालय से चली गई. विद्यालय में छुट्टी होने के बाद जब बच्चे घर गए तो बच्चों ने अभिभावकों से बताया कि आज हमलोगों को विद्यालय में खाना नहीं दिया गया, जिससे बच्चे के अभिभावक नाराज होकर बच्चों के साथ विद्यालय के प्रवेश द्वार पर पहुंचकर जमकर विरोध प्रदर्शन करते हुए वरीय प्रशासन से विद्यालय का जांच कर दोषी प्रधानाध्यापिका के खिलाफ कारवाई का मांग किया है. 

ये भी पढ़ें-कलुयगी शिक्षक की करामात, छात्रा को जमकर पीटा, हाथ तक तोड़ डाला!

बच्चों को भरपेट भोजन नहीं मिलता

स्कूल के बच्चों द्वारा ये भी जानकारी दी गई कि उन्हें कभी भी अच्छा भोजन नहीं दिया जाता. जो भोजन दिया जाता है उससे उनका पेट नहीं भरता. पेट ना भरने पर अगर बच्चे प्रधानाध्यापिका से शिकायत करते हैं तो उनकी शिकायत को गंभीरता से नहीं लिया जाता. 

स्कूल में नहीं रहता भोजन सामग्री

वहीं, विद्यालय के रसोइया फूल देवी व चंपा देवी द्वारा जानकारी दी गई कि प्रधानाध्यापिका आईं और हमलोगों को बिना कुछ बताए और बिना कुछ दिए चली गई. भोजन सामग्री नहीं मिला तो हमलोग कैसे भोजन बनाते? जिस कारण बच्चे भूखे घर चले गया. प्रदर्शन कर रहे उमानांद यादव, मुकेश यादव, भवेश कुमार गब्बर सिंह आदि ने अविलंब विद्यालय का जांचकर कारवाई का मांग विभागीय अधिकारी से किया है. प्रदर्शन करने वालों में अरविंद कुमार,सुशील कुमार, विवेकनंद यादव,अवधेश यादव,उमेश यादव सहित दर्जनों लोग शामिल थे.

रिपोर्ट: रवींद्र कुमार यादव