logo-image

Bihar News : बेगूसराय में दबंगों ने JCB से सड़क को तोड़ा, ग्रामीणों में आक्रोश

बेगूसराय के एक पंचायत में ग्रामीण दबंगों से परेशान है. यहां दबंगों के हौसले इस कदर बुलंद है कि गांव तक जाने वाले एक मात्र सड़क को JCB से खुदवा दिया और जब ग्रामीणों ने इसका विरोध किया तो उनके साथ बदतमीदीजी करने लगे.

Updated on: 14 Jun 2023, 02:40 PM

highlights

  • दबंगों ने JCB से सड़क को तोड़ा
  • विरोध करने पर ग्रामीणों से गाली-गलौज
  • परेशान ग्रामीणों में आक्रोश का माहौल
  • सड़क ठीक ना करने पर आंदोलन की चेतावनी

Begusarai:

बेगूसराय के एक पंचायत में ग्रामीण दबंगों से परेशान है. यहां दबंगों के हौसले इस कदर बुलंद है कि गांव तक जाने वाले एक मात्र सड़क को JCB से खुदवा दिया और जब ग्रामीणों ने इसका विरोध किया तो उनके साथ बदतमीदीजी करने लगे. बेगूसराय के बीरपुर थाना क्षेत्र के डीह गांव में पिछले 40 सालों से सरकारी पैसों से बनी सड़क को दबंगों ने जेसीबी बुलाकर कटवा दिया. लंबे समय से ग्रामीण इसका विरोध कर रहे हैं, लेकिन आज तक उन्हें न्याय नहीं मिला है. 

परेशान ग्रामीणों में आक्रोश का माहौल

दरअसल डीह गांव में वार्ड नंबर दो में दबंगों ने सड़कों को तोड़ दिया है. ग्रामीणों का कहना है कि ये सड़क घर की ओर जाने वाला एकमात्र सड़क है. सड़क का निर्माण भी सरकारी पैसों से हुआ है, लेकिन गांव के ही रहने वाले दबंग जो अब गांव छोड़कर चले गए हैं उन्होंने सड़क की जेसीबी से खुदाई कर दी है. जब ग्रामीणों ने दबंगों का विरोध किया तो वो गाली-गलौज करने लगे. अब आक्रोशित ग्रामीणों ने जल्द से जल्द दोबारा सड़क निर्माण कराने की मांग करते हुए मांग ना माने जाने पर आंदोलन की चेतावनी दी है. लोगों का कहना है कि लगातार सड़क की मांग करने के बाद भी उनकी नहीं सुनी जा रही है.

यह भी पढ़ें : महागठबंधन में CM के कई दावेदार, सब मेंढक की तरह खींच रहे हैं टांग

सख्त कार्रवाई का आश्वासन

ग्रामीणों की इस समस्या को लेकर NEWS STATE BIHAR JHARKHAND की टीम ने डीएम रोशन कुशवाहा से सवाल किए तो डीएम ने आरोपी दबंगों पर सख्त से सख्त कार्रवाई करने का आश्वासन दिया. मीडिया ने सवाल किया तो अधिकारी ने कार्रवाई का आश्वासन दे दिया, लेकिन सवाल तो ये उठता है कि दबंगों पर अब तक कार्रवाई क्यों नहीं की गई है. ग्रामीणों की मांग को अब तक अनसुना क्यों किया गया? क्या दबंगों को कानून का कोई खौफ नहीं? बहरहाल इन सवालों का जवाब कब मिलता है ये तो वक्त ही बताएगा. 

रिपोर्ट : जीवेश तरुण