logo-image

Bihar Politics: BJP का सरकार पर हमला, कहा-सरकार को अब शिक्षकों से कोई लेना देना नहीं

शिक्षक माध्यमिक संघ की तरफ से बिहार के सीएम नीतीश कुमार याद कराने की कोशिश की गई कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस पूरे विषय पर शिक्षक संघ से वार्ता करें.

Updated on: 29 Jul 2023, 10:34 AM

highlights

  • शिक्षक संघ की मांगों लेकर बोले पूर्व मंत्री नितिन नवीन
  • 'सरकार को अब शिक्षकों से कोई लेना देना नहीं'
  • 'सरकार टुकड़े टुकड़े गैंग को एकजुट करने में व्यस्त'

Patna:

शिक्षक माध्यमिक संघ की तरफ से बिहार के सीएम नीतीश कुमार याद कराने की कोशिश की गई कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस पूरे विषय पर शिक्षक संघ से वार्ता करें. ताकि उनकी जो मांगे हैं वह पूरी हो, लेकिन पत्र का कोई जवाब नहीं मिला. बीजेपी विधायक पूर्व मंत्री नितिन नवीन ने इस पूरे विषय पर कहा कि सरकार को अब शिक्षकों से कोई लेना देना नहीं है. सरकार इन दिनों टुकड़े-टुकड़े गैंग को एकजुट करने में लगे हुई है. यही कारण है कि सरकार शिक्षकों पर ध्यान नहीं दे रही है. जब शिक्षक अपनी मांगों के लिए सड़क पर उतरते हैं तो उन पर लाठी बरसाते हैं. 

कटिहार गोलीकांड पर भी बोले नितिन नवीन

वहीं, कटिहार गोलीकांड पर बीजेपी विधायक नितिन नवीन ने कहा कि यह जो सरकार है यह बस लीपापोती करने का काम करती है. जिस तरीके से वहां पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया. गोली चलाई गई. इस पूरे मामले में पुलिस लीपापोती करने का काम कर रही है.

शिक्षक संघ की चेतावनी

आपको बता दें कि बिहार प्रारंभिक शिक्षक संघ और बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ ने सीएम नीतीश कुमार को पत्र लिखा था. पत्र ने शिक्षकों ने सीएम नीतीश बातचीत का आग्रह किया था. शिक्षक संघ ने पत्र में पुराने वादों को याद कराया. वहीं, शिक्षकों ने एक बार फिर से आंदोलन की चेतावनी दी. शिक्षक संघ के सूत्रों की मानें तो 28 जुलाई तक का अंतिम समय दिया गया था. अगर 28 जुलाई तक मुख्यमंत्री से बातचीत नहीं होती है तो उसके बाद शिक्षक संघ स्कूलों में तालाबंदी करेंगे.

यह भी पढ़ें : गोपालगंज में सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, संचालिका समेत 5 गिरफ्तार, शराब व कई आपत्तिजनक चीजें बरामद

शिक्षक संघ की मांगों पर बोले JDU MLC

वहीं, शिक्षक संघ की मांगों पर को लेकर JDU MLC नीरज कुमार ने कहा कि सीएम के पास अन्य समस्याएं भी आती हैं. सीएम को सभी समस्याओं का समाधान करना होता है. शिक्षकों की कोई मांग है तो उस पर बातचीत होगी और इसका फैसला सीएम नीतीश ही लेंगे.