logo-image

Bihar Weather Update Today: बिहार के कई जिलों में भारी बारिश के संकेत, जानें अपने जिले का हाल

बिहार का मौसम दिन-ब-दिन बदलते नजर आ रहा है. बारिश से अब बिहार के लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिल रही हैं. राज्य में मानसून की सक्रियता पहले की तुलना में बेहतर हुई है, यही वजह है कि कई जिलों में बारिश हो रही है.

Updated on: 03 Aug 2023, 04:35 PM

highlights

  • बिहार के कई जिलों में भारी बारिश के संकेत
  • कई शहरों में सुबह से छाए हैं बादल
  • आंधी के साथ छाए रहेंगे बादल

 

 

 

 

Patna:

Bihar Weather Update Today: बिहार का मौसम दिन-ब-दिन बदलते नजर आ रहा है. बारिश से अब बिहार के लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिल रही हैं. राज्य में मानसून की सक्रियता पहले की तुलना में बेहतर हुई है, यही वजह है कि कई जिलों में बारिश हो रही है. पटना मौसम विभाग ने 5 अगस्त तक कई जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है. इसके साथ ही गुरुवार (3 अगस्त) को पूरे बिहार में मध्यम या हल्की और कुछ जगहों पर बहुत हल्की बारिश की संभावना है. आज राज्य के किसी भी जिले में भारी बारिश की चेतावनी नहीं है, लेकिन उत्तर-पश्चिम, दक्षिण-पश्चिम और दक्षिण-पूर्व हिस्से के 16 जिलों में गरज-चमक के साथ बिजली गिरने की चेतावनी दी गई है.

इसके साथ ही मौसम विभाग ने कहा कि इन 16 जिलों में हल्की या मध्यम बारिश का अनुमान है. इनमें पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सारण, सीवान, भागलपुर, मुंगेर, जमुई, बांका, लखीसराय, रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद, बक्सर, भोजपुर और अरवल जिले शामिल हैं.

यह भी पढ़ें: Caste Census in Bihar: जातीय गणना पर सुप्रीम कोर्ट पहुंची बिहार सरकार, दाखिल की कैविएट अर्जी

आपको बता दें कि बीते बुधवार को बिहार के पांच जिलों में भारी बारिश दर्ज की गई है, जिसमें भभुआ के अधवारा में 81.4 मिलीमीटर, मधेपुरा के उदाकिशुनगंज में 80.4, जमुई के लक्ष्मीपुर में 76 मिमी, मधेपुरा के अलीनगर में 74.8, भभुआ के कुदरा में 69.6, गया के डुमरिया में 68.2 और रोहतास के नौहट्टा में 66.2 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है. इसके अलावा अन्य जिलों में मध्यम से हल्की बारिश हुई है, कुछ स्थानों पर बहुत हल्की बारिश हुई है, कई जिलों में गरज और बिजली भी गिरी है.

यह भी पढ़ें: Bihar Weather Update Today: बिहार के 9 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, आंधी के साथ छाए रहेंगे बादल