logo-image

Bihar Weather Update Today: बिहार के मौसम में बड़ा बदलाव, बारिश से सितम ढाएगी ठंड

बिहार में पिछले कुछ दिनों से मौसम लगातार अपना रुख बदल रहा है. वहीं मौसम विज्ञान केंद्र, पटना के मुताबिक, बिहार में पिछले 24 घंटों के दौरान कई जिलों में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे.

Updated on: 30 Nov 2023, 01:14 PM

highlights

  • बिहार के मौसम में बड़ा बदलाव
  • राज्य के कुछ जिलों में बारिश के आसार
  • 13 डिग्री सेल्सियस के साथ डेहरी में रही सबसे ज्यादा ठंड

Patna:

Bihar Weather Update Today: बिहार में पिछले कुछ दिनों से मौसम लगातार अपना रुख बदल रहा है. वहीं मौसम विज्ञान केंद्र, पटना के मुताबिक, बिहार में पिछले 24 घंटों के दौरान कई जिलों में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे.  साथ ही तापमान में 1-3 डिग्री की बढ़ोतरी दर्ज की गई. राज्य में सबसे कम न्यूनतम तापमान डेहरी में 13.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग ने गुरुवार को 2 जिलों और शुक्रवार को 6 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. बता दें कि अगले दो दिनों में गया, औरंगाबाद, जहानाबाद कैमूर, रोहतास और अरवल जिले में बारिश की संभावना है.

आपको बता दें कि पिछले 24 घंटों में राज्य में सबसे अधिक अधिकतम तापमान मोतिहारी में 32 डिग्री सेल्सियस और सबसे कम न्यूनतम तापमान डेहरी में 13.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इसके साथ ही गुरुवार को बिहार का अधिकतम तापमान 28 से 29 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 18 से 19 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है. वहीं दिन में आसमान साफ ​​रहेगा जबकि कुछ स्थानों पर आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे, हवा 4 किमी/घंटा की रफ्तार से चलेगी जबकि आर्द्रता लगभग 34% रहेगी.

यह भी पढ़ें: Bihar Weather Update Today: बिहार में पटना समेत 19 शहरों में गिरा तापमान, इन जिलों में हाई अलर्ट

इसके साथ ही आपको बता दें कि गुरुवार को राजधानी पटना का न्यूनतम तापमान 17-18 डिग्री सेल्सियस जबकि अधिकतम तापमान 27-28 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. वहीं बुधवार को पटना का अधिकतम तापमान 29.7 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 17.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. बता दें कि आईएमडी पटना के मुताबिक, अगले 48 घंटों तक राज्य के उत्तर-पश्चिम और दक्षिण-पश्चिम हिस्से के कुछ इलाकों में हल्की बारिश की संभावना है. बिहार के कई जिलों में सुबह की शुरुआत घने कोहरे के साथ होगी.

विमानों पर कोहरे का असर

आपको बता दें कि अब ठंड के आगमन के साथ ही कोहरे का असर विमानों के परिचालन पर पड़ने लगा है. वहीं पिछले दिनों हमने देखा था कि खराब दृश्यता के कारण दिल्ली और चंडीगढ़ के विमानों को डायवर्ट किया गया. वहीं दोनों विमानों को पहले भुवनेश्वर डायवर्ट किया गया, जिसके बाद स्थिति सामान्य होने पर पटना एयरपोर्ट पर लैंडिंग कराई गई.