logo-image

Bihar News: बिहार शिक्षक संघ ने सीएम नीतीश कुमार को लिखा पत्र, 28 जुलाई तक का दिया समय

बिहार प्रारंभिक शिक्षक संघ और बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ ने सीएम नीतीश कुमार को पत्र लिखा है. पत्र ने शिक्षकों ने सीएम नीतीश बातचीत का आग्रह किया है.

Updated on: 26 Jul 2023, 10:30 AM

highlights

  • शिक्षकों ने एक बार फिर दी आंदोलन की चेतावनी
  • शिक्षक संघ ने 28 जुलाई तक का दिया समय
  • सीएम से बातचीत न होने पर स्कूलों में करेंगे तालाबंदी

Patna:

बिहार प्रारंभिक शिक्षक संघ और बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ ने सीएम नीतीश कुमार को पत्र लिखा है. पत्र ने शिक्षकों ने सीएम नीतीश बातचीत का आग्रह किया है. शिक्षक संघ ने पत्र में पुराने वादों को याद कराया. आपको बता दें कि एक दिन पहले शिक्षक संघ लालू यादव से मिला था. मुलाकात के दौरान राज्यकर्मी का दर्जा दिलाने को लेकर मांग की गई थी. संघ की मांगों पर RJD सुप्रीमो ने आश्वासन दिया था और समस्याओं के समाधान की बात कही थी. इसके साथ ही आपको बता दें कि शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के कई फैसलों के बाद शिक्षक दबाव में हैं. अपने काम में लापरवाही बरतने, गैरहाजिर रहने जैसी शिकायतों के बाद हजारों शिक्षकों की वेतन रोका गया है.

शिक्षकों ने एक बार फिर दी आंदोलन की चेतावनी

बिहार में शिक्षक संगठन लगातार मुख्यमंत्री से बातचीत को लेकर आग्रह कर रहा है. वहीं, शिक्षकों ने एक बार फिर से आंदोलन की चेतावनी दी है. शिक्षक संघ के सूत्रों की मानें तो 28 जुलाई तक का अंतिम समय दिया गया है. अगर 28 जुलाई तक मुख्यमंत्री से बातचीत नहीं होती है तो उसके बाद शिक्षक संघ स्कूलों में तालाबंदी करेंगे. इधर शिक्षक संघ की हड़ताल को देखते हुए सरकार भी सक्रिय हो गई है और आंदोलन से पहले ही बिहार सरकार ने शिक्षकों पर नकेल कसना शुरू कर दिया है. 

यह भी पढ़ें : Crime News: बम विस्फोट से दहला भागलपुर, वजह जान हो जाएंगे हैरान

शिक्षक संघ के हड़ताल को लेकर सरकार सक्रिय

बिहार सरकार की तरफ से प्रत्येक जिला शिक्षा पदाधिकारी को पत्र जारी करते हुए यह आदेश दिया गया है कि राज्य में और जिले में काम कर रहे शिक्षक संगठन से जुड़े लोग पहचान की जाए और उसका विस्तृत डाटा बिहार सरकार को उपलब्ध कराया जाए. बता दें कि शिक्षक संघ के हड़ताल की खबर को लेकर सरकार एक बार फिर से सक्रिय हो गई है और अब उन शिक्षक नेताओं को चिन्हित किया जा रहा है ताकि हड़ताल के बाद कार्रवाई करने में आसानी हो.