logo-image

55 किलो सोना लूटनेवाले हनी राज के दो और हत्यारों को बिहार STF ने पकड़ा, जानिए-कैसे पुलिस ने की दोनों की गिरफ्तारी?

बिहार की एसटीएफ और DIO टीम को बड़ी सफलता मिली है. टीम ने हनी राज के हत्यारोपी दो और बदमाशों को गिरफ्तार किया है. बदमाशों को पुलिस द्वारा जयपुर से गिरफ्तार किया गया. हालांकि, पुलिस द्वारा अभी तक हत्यारोपियों की गिरफ्तारी की पुष्टि नहीं की गई है.

Updated on: 22 Sep 2023, 05:52 PM

highlights

  • बदमाश हनी राज के दो और हत्यारे गिरफ्तार
  • बिहार एसटीएफ ने हत्यारोपियों को जयपुर से पकड़ा
  • तीन हत्यारोपी पहले ही जा चुके हैं जेल
  • 10 सितंबर को हुई थी हनी राज की हत्या

Patna:

भारत का सबसे बड़ा सोना लूटकांड में शामिल लेटेरे हनी राज की 10 सितंबर को वैशाली में गोली मारकर हत्या की गई थी. बता दें कि हनी राज ने हाजीपुर में मुथूट फाइनेंस कंपनी से 55 KG सोना लूट लिया था. हनी राज की हत्या के मामले में पुलिस द्वारा पहले ही तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था. अब बिहार की एसटीएफ और DIO टीम को बड़ी सफलता मिली है. टीम ने हनी राज के हत्यारोपी दो और बदमाशों को गिरफ्तार किया है. बदमाशों को पुलिस द्वारा राजस्थान के जयपुर से गिरफ्तार किया गया. हालांकि, पुलिस द्वारा अभी तक हत्यारोपियों की गिरफ्तारी की पुष्टि नहीं की गई है लेकिन विश्वसनीय सूत्रों के मुताबिक, दो और हत्यारोपियों को पुलिस द्वारा जयपुर से गिरफ्तार किया गया है.

ये भी पढ़ें-BJP सांसद रमेश बिधूड़ी के बयान पर बवाल, लालू यादव बोले-'ये बीजेपी का अमृतकाल नहीं... विषकाल है'

बताते चलें कि 23 सितंबर 2019 को बदमाशों ने हाजीपुर में दिन-दहाड़े हथियारों के दम पर मुथूट फाइनेंस से करीब 55 किलो 777 ग्राम सोना और 50 हजार रुपए बदमाशों द्वारा लूट लिया गया था. ये वारदात पूरे देश में चर्चा का विषय बनी थी. मामले में अभी भी कई आरोपी जेल में बंद हैं लेकिन कई आरोपियों को जमानत भी मिल चुकी है. सोना लूटकांड में शामिल हनी राज की बीते 10 सितंबर को वैशाली के चर्चित कॉलेज आरएन कॉलेज के समीप गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.

हनी राज के तीन हत्यारोपियों जिनके नाम अशोक कुमार, इंद्रजीत कुमार और विजय कुमार को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी थी लेकिन अभी भी कई आरोपी फरार चल रहे थे. इस बीच पटना एसटीएफ को दो हत्यारोपियों के बारे में सूचना मिली थी कि वो जयपुर में छिपे हैं. आरोपियों के नाम चंचल कुमार साह व रुदल राय हैं. सूचना मिल रही है कि दोनों हत्यारोपियों को जयपुर से बिहार एसटीएफ द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया है.

जानकारी ये भी मिली है कि हनी राज की हत्या उसके साथियों द्वारा इसलिए की गई थी क्योंकि वह लूटे गए सोने में से अपना हिस्सा 2.5 किलो सोना मांग रहा था. उसे उसके साथियों के द्वारा सोना देने के बहाने बुलाया गया था और उसकी हत्या कर दी गई थी.

CCTV फूटेज आया सामने

एक सीसीटीवी वीडियो भी दोनों बदमाशों के गिरफ्तारी किए जाने का सामने आया है. एसटीएफ टीम ने जयपुर से दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर बिहार के लिए निकल गई है। फिलहाल पुलिस टीम के हाजीपुर पहुंचने का इंतजार किया जा रहा है.