logo-image

सिवान सीट को लेकर बढ़ी RJD की मुश्किलें, हिना ने ठुकराया लालू-तेजस्वी का ऑफर

बिहार में लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी पारा हर दिन चढ़ता जा रहा है, वहीं राजद पार्टी के लिए लोकसभा चुनाव की सीट चुनौतीपूर्ण बनी हुई है. राजद के वरिष्ठ नेता पिछले कई दिनों से पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन की पत्नी हिना शहाब का इंतजार कर रहे थे.

Updated on: 12 Apr 2024, 07:38 PM

highlights

  • सिवान सीट को लेकर बढ़ी RJD कि मुश्किलें
  • हिना ने लालू-तेजस्वी का ठुकराया ऑफर
  • RJD उम्मीदवार की घोषणा एक-दो दिनों में होने के आसार

Siwan:

Bihar Politics News: बिहार में लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी पारा हर दिन चढ़ता जा रहा है, वहीं राजद पार्टी के लिए लोकसभा चुनाव की सीट चुनौतीपूर्ण बनी हुई है. राजद के वरिष्ठ नेता पिछले कई दिनों से पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन की पत्नी हिना शहाब का इंतजार कर रहे थे. ऐसी संभावना थी कि ईद के दिन हिना शहाब पटना आएंगी और राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव से मुलाकात करेंगी और राजद के सिंबल पर चुनाव लड़ने का प्रस्ताव स्वीकार करेंगी. लेकिन ईद के दिन हिना शहाब सीवान के प्रतापपुर स्थित अपने आवास पर लोगों से बातचीत करती नजर आईं. अब इसे लेकर बिहार का सियासी पारा हाई हो गया है.

यह भी पढ़ें : PM Modi पर दिए गए अपने बयान से पलटी मीसा भारती, जानें अब क्या दे रही हैं सफाई?

हिना ने निर्दलीय चुनाव लड़ने की संभावना

आपको बता दें कि हिना शहाब ने निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ने का फैसला दोहराया और कहा कि, ''मैं निश्चित रूप से एक निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ूंगी. मैं अपने बयान पर कायम हूं.'' अब उनके इस ऐलान से राजद पर सीवान के लिए उम्मीदवार पर जल्द फैसला लेने का दबाव बन गया है. हिना शहाब ने अपने गांव प्रतापपुर में ईद मनाई. बता दें कि इस दौरान उन्होंने जोर देकर कहा कि, ''वो एक राजनीतिज्ञ नहीं बल्कि एक आम इंसान हैं.'' उन्होंने अपने रुख की स्पष्टता पर प्रकाश डालते हुए स्वतंत्र रूप से चुनाव लड़ने का संकल्प व्यक्त किया.

हिना के इनकार से आरजेडी पर दबाव

इसके साथ ही आपको बता दें कि राजनीतिक जानकारों का मानना ​​है कि राजद सीवान को लेकर हिना शहाब की प्रतिक्रिया का अब और इंतजार करने की संभावना नहीं है. पार्टी इस चुनाव में 23 लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार रही है. फिलहाल राजद ने सीवान को छोड़कर 22 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. वहीं, सीवान सीट से उम्मीदवार घोषित नहीं होने पर यह उम्मीद जताई जा रही थी कि शायद राजद अभी भी हिना की सहमति का इंतजार कर रहा है. लेकिन, अब हिना शहाब ने इनकार कर दिया है, जिसके बाद राजद पर जल्द फैसला लेने का दबाव बढ़ गया है.