logo-image

तेजस्वी यादव की सभा में साथ देने पहुंचे बड़े भाई, मंच से दी विपक्ष को चुनौती

बिहार की नीतीश सरकार ने 12 फरवरी को बजट सत्र के पहले दिन विश्वास मत जीतकर विपक्ष को करारा जवाब दिया और बिहार में अपनी सरकार बनाई. इसके साथ ही बिहार के सीएम नीतीश कुमार के हालिया पलटवार के बाद प्रमुख राजनीतिक दलों के बीच आरोप-प्रत्यारोप चरम पर है.

Updated on: 06 Mar 2024, 06:08 PM

highlights

  • तेजस्वी यादव की सभा में साथ देने पहुंचे बड़े भाई
  • तेज प्रताप ने लोगों को दिया निमंत्रण
  • मंच से दी विपक्ष को चुनौती

Gaya:

Bihar Political News: बिहार में जन विश्वास यात्रा के तहत तेजस्वी यादव शनिवार (24 फरवरी) को गया पहुंचे. बता दें कि गया के गांधी मैदान में तेजस्वी यादव ने जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान मंच पर उनके बड़े भाई तेज प्रताप यादव भी मौजूद थे. वहीं मंच से तेज प्रताप यादव ने जमकर नारेबाजी की. तेज प्रताप ने कहा कि, ''निमंत्रण देने आए हैं कि जितने नौजवान हैं सभी लोग तीन मार्च को महारैली में आइए. इसी से दिल्ली का रास्ता क्लियर होगा.'' अब तेज प्रताप की इस ललकार ने बिहार के सियासी गलियारे में हलचल मचा दी है.

यह भी पढ़ें- बेगूसराय में खुली 'गिरिराज अमर झटका मीट' की दुकान, हिंदुओं ने उठाए सवाल

वहीं आपको बता दें कि तेजस्वी यादव ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि, ''जो भरोसा और प्यार आरजेडी पर जताया था, इसके लिए वह आभारी हैं.'' आगे उन्होंने कहा कि, ''हम आपका विश्वास लेने आए हैं. आज से यह लड़ाई छिड़ गई है. हम आपकी लड़ाई लड़ने आए हैं. तेजस्वी यादव आपके लिए मर-मिटने को तैयार रहेगा. नया बिहार बनाना है. रोजगार, शिक्षा, चिकित्सा, कारखाना आदि बेहतर हो इसमें हम लगे हैं.''

'नीतीश के मन में खोट...' - तेजस्वी यादव

आपको बता दें कि आगे सभा में तेजस्वी यादव ने कहा कि, ''10 से 12 सीट बेईमानी कर हरा दिया गया. आप लोगों ने 115 की ताकत दी थी. मांझी, बीजेपी और कुशवाहा एक थे. एक साथ 30 हेलीकॉप्टर चुनाव में उड़ता था, लेकिन आरजेडी का एक हेलीकॉप्टर ही उड़ता था. नीतीश कुमार के मन में खोट था. नौकरी, जातीय आधारित गणना का क्रेडिट तेजस्वी ले लेगा यह डर था. जब हमने 10 लाख नौकरी देने का वादा किया था तो क्रेडिट भी हम ही लेंगे.''

इसके साथ ही आपको बता दें कि तेजस्वी यादव ने आगे कहा कि, ''उप मुख्यमंत्री रहते लाखों नौकरी देने का काम किया, लेकिन एक मौका मिला तो हरेक नौजवान के भविष्य को सुनहरा करेंगे. बीजेपी वालों ने दो लोगों को डिप्टी सीएम बनाया है. तीन साल में तीन बार नीतीश कुमार शपथ ले रहे हैं. सरकार हटी तो ईडी से जांच कराई जा रही है. बीजेपी डराना चाहती है, जब लालू जी नहीं झुके तो लालू जी का लइका भी नहीं झुकेगा.'' वहीं आगे तेजस्वी ने लोगों से आग्रह करते हुए कहा कि, ''पटना के गांधी मैदान में तीन मार्च को एकजुट होकर आइए. वहां भी पहुंचना है. बीजेपी को भगाना है. एक बार आरजेडी को मौका दीजिए.'' अब देखना होगा कि 2024 के चुनाव में बिहार की जनता किसे मौका देगी और चाचा-भतीजे में से कौन किस पर भारी पड़ेगा.