logo-image

सहनी ने मोतिहारी से डॉ. राजेश कुशवाहा को दिया टिकट, जीत का किया दावा

बिहार में लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान के बाद से ही राजनीतिक गलियारों में हलचल मची हुई है, वहीं पहले चरण के मतदान के बाद वीआईपी प्रमुख मुकेश सहनी ने शुक्रवार (19 अप्रैल) को मोतिहारी से डॉ. राजेश कुमार कुशवाहा को टिकट दे दिया.

Updated on: 20 Apr 2024, 12:33 PM

highlights

  • सहनी ने मोतिहारी से डॉ. राजेश कुशवाहा को दिया टिकट
  • तीनों सीटों पर हुआ नामों का ऐलान
  • मोतिहारी में छठे चरण में होगा मतदान

Patna:

Bihar Lok Sabha Election 2024: बिहार में लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान के बाद से ही राजनीतिक गलियारों में हलचल मची हुई है, वहीं पहले चरण के मतदान के बाद वीआईपी प्रमुख मुकेश सहनी ने शुक्रवार (19 अप्रैल) को मोतिहारी से डॉ. राजेश कुमार कुशवाहा को टिकट दे दिया. इसके साथ ही सहनी की जीती हुई तीन सीटों पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा पूरी हो गई है. मोतिहारी सीट पर वीआईपी उम्मीदवार डॉ. राजेश कुमार कुशवाहा का मुकाबला बीजेपी के राधा मोहन झा से होगा.

यह भी पढ़ें: बिहार की चार लोकसभा सीटों पर 46.32 फीसदी मतदान, जानिए किसका पलड़ा भारी

तीनों सीटों पर हुआ नामों का ऐलान

आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव में सहनी को महागठबंधन ने तीन सीटें दी हैं, जिनमें गोपालगंज, झंझारपुर और मोतिहारी शामिल हैं. वहीं गोपालगंज और झंझारपुर सीट से नामों का ऐलान पहले ही हो चुका है. बता दें कि वीआईपी ने झंझारपुर से सुमन कुमार महासेठ को पार्टी का उम्मीदवार बनाया है. पहले इस सीट से गुलाब यादव को टिकट देने की चर्चा थी, लेकिन सहनी ने सुमन महासेठ पर ही भरोसा जताया. हालांकि 2020 के बिहार विधानसभा चुनाव में सुमन महासेठ वीआईपी के टिकट पर मधुबनी से चुनाव हार गए थे, लेकिन प्रेमनाथ चंचल उर्फ ​​चंचल पासवान को गोपालगंज सीट से टिकट मिला है. उनका मुकाबला एनडीए प्रत्याशी सांसद डॉ. आलोक कुमार सुमन से होगा.

मोतिहारी में छठे चरण में होगा मतदान

आपको बता दें कि मुकेश सहनी खुद इस बार चुनाव नहीं लड़ रहे हैं. वहीं एक मीडिया से बात करते हुए मुकेश सहनी ने बताया था कि, ''महागठबंधन से उन्हें जो तीन सीटें मिली हैं उस पर वो अपने उम्मीदवार उतारेंगे. सहनी को जो तीन सीटें मिली हैं उनमें से गोपालगंज और मोतिहारी में छठे चरण में वोटिंग होगी, जबकि झंझारपुर में तीसरे चरण में वोटिंग होगी.'' इसके साथ ही मुकेश सहनी ने कहा था कि, ''जो गठबंधन निषाद समाज को आरक्षण देने का ऐलान करेगा, उसके साथ ही वीआईपी का गठबंधन होगा. सहनी की बात बीजेपी से नहीं बनी और उसके बाद मुकेश सहनी ने अपनी शर्त के साथ महागठबंधन का दामन थाम लिया.'' 

मुकेश सहनी ने किया जीत का दावा

वहीं आपको बता दें कि महागठबंधन में शामिल होने के बाद मुकेश सहनी ने बिहार में भारत गठबंधन की बड़ी जीत का दावा किया है. मुकेश सहनी ने कहा है कि, ''बिहार में 40 सीटों पर बीजेपी को हराएंगे.'' वहीं अब देखना यह है कि सहनी के दावे में कितनी सच्चाई है और वह खुद इस बार कितनी सीटें जीत पाते हैं, क्योंकि 2019 के लोकसभा चुनाव में भी उन्होंने तीन सीटों पर चुनाव लड़ा था और तीनों पर हार मिली थी.