logo-image

रोहिणी आचार्य के लिए वोट मांगने उतरे लालू-राबड़ी, दिलचस्प होने वाला है सारण का चुनाव

बिहार लोकसभा चुनाव 2024 के पहले चरण के लिए बुधवार शाम (17 अप्रैल) को आखिरी पांच दिनों का प्रचार है, जिसके चलते सभी पार्टियां अपने-अपने मोर्चे पर डटी हुई हैं. जहां धुआंधार रैलियां और सभाएं हो रही हैं.

Updated on: 17 Apr 2024, 01:42 PM

highlights

  • रोहिणी आचार्य के लिए वोट मांगने निकले लालू-राबड़ी
  • बेटी के लिए मांगने निकले माता-पिता 
  • पहली बार चुनाव मैदान में उतरी रोहिणी आचार्य 

 

Patna:

Lok Sabha Elections 2024: बिहार लोकसभा चुनाव 2024 के पहले चरण के लिए बुधवार शाम (17 अप्रैल) को आखिरी पांच दिनों का प्रचार है, जिसके चलते सभी पार्टियां अपने-अपने मोर्चे पर डटी हुई हैं. जहां धुआंधार रैलियां और सभाएं हो रही हैं. वहीं आज प्रचार के आखिरी दिन राजद प्रमुख लालू यादव भी अपनी बेटी रोहिणी आचार्य के समर्थन में उतर आये हैं. बता दें कि बुधवार को राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी रोहिणी आचार्य के साथ सारण क्षेत्र में चुनाव प्रचार के लिए निकले हैं. सभी लोग 10 सर्कुलर स्थित राबड़ी आवास से निकलकर सारण के लिए रवाना हो गये, जहां वे अभियान में भाग लेंगे. 

दरअसल, आज पहले दिन लालू यादव राजद प्रत्याशी रोहिणी आचार्य के लिए वोट मांगने निकले हैं. वहीं सारण में लालू यादव के समर्थक उनके स्वागत के लिए तैयार हैं. अब इसको लेकर बिहार की राजनीतिक गलियारों में हलचल मच गई है.

यह भी पढ़ें: PM मोदी पर तेजस्वी का पलटवार, कहा- कीचड़ सने कमल से नहीं होता मोबाइल चार्ज 

पहली बार चुनाव मैदान में उतरी रोहिणी आचार्य 

आपको बता दें कि लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य पहली बार चुनाव लड़ रही हैं और उन्हें अपनी जीत का पूरा भरोसा है. उन्होंने दावा किया है कि, इस बार जनता उन्हें ही वोट देगी. देखा जाए तो लालू की बेटियों में मीसा भारती के बाद रोहिणी आचार्य ही हैं जो राजनीति में सबसे ज्यादा सक्रिय रही हैं. पहले अपने बेबाक ट्वीट के जरिए लोगों में बीच आईं और फिर लालू यादव को अपनी एक किडनी देकर लोगों के बीच सुर्खियां बटोरीं. 

रोहिणी आचार्य के बहुत हैं फैन फॉलोइंग

वहीं आपको बता दें कि आज रोहिणी आचार्य के चाहने वालों की कोई कमी नहीं है, देखने वाली बात ये होगी कि चुनाव में जनता उनका कितना साथ देती है क्योंकि उनका मुकाबला बीजेपी के राजीव प्रताप रूडी से है, जिनकी स्थिति सारण में काफी मजबूत है.

चार सीटों में कहां से कौन है उम्मीदवार?

इसके साथ ही आपको बता दें कि गया सीट से एनडीए उम्मीदवार जीतन राम मांझी मैदान में हैं, जबकि इस सीट से उन्हें टक्कर देने के लिए महागठबंधन की ओर से कुमार सर्वजीत को मैदान में उतारा गया है. वहीं अगर औरंगाबाद सीट की बात करें तो यहां से बीजेपी के वर्तमान सांसद सुशील कुमार सिंह हैं और फिर इसबार उन्हीं को मौका मिला है. इस सीट से उनको टक्कर देने के लिए आरजेडी ने अभय कुशवाहा को अपना प्रत्याशी बनाया है.

साथ ही आपको बता दें कि नवादा सीट में बीजेपी ने विवेक ठाकुर को प्रत्याशी बनाया है. यहां से आरजेडी ने श्रवण कुशवाहा को मैदान में उतारा है. इस सीट से निर्दलीय विनोद यादव और गुंजन कुमार सिंह भी चुनाव लड़ रहे हैं, वहीं जमुई की बात करें तो यहां से चिराग पासवान के बहनोई अरुण भारती मैदान में हैं. वहीं आरजेडी ने यहां से अर्चना रविदास को मौका दिया है. बता दें कि इन चारों सीटों से कई उम्मीदवारों ने निर्दलीय चुनाव लड़ने के लिए नामांकन भी दाखिल किया है. हालांकि लड़ाई मुख्य रूप से एनडीए और महागठबंधन के बीच है.