logo-image

बिहार में कांग्रेस की लिस्ट जारी, BJP से आए अजय निषाद को मिला टिकट

पश्चिम चंपारण से मदन मोहन तिवारी, मुजफ्फरपुर से अजय निषाद, महाराजगंज से अखिलेश प्रसाद सिंह के बेटे आकाश प्रसाद सिंह, समस्तीपुर से सन्नी हजारी और सासाराम से मनोज कुमार को पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है.

Updated on: 23 Apr 2024, 12:41 PM

highlights

  • बिहार में कांग्रेस की लिस्ट जारी
  • BJP से आए अजय निषाद को मिला टिकट
  • अखिलेश सिंह के बेटे को भी मौका

Patna:

Bihar Congress Candidates List: बिहार में बढ़ती सियासत के बीच सोमवार (22 अप्रैल) को पांच लोकसभा सीटों से कांग्रेस उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी गई है. वहीं पश्चिम चंपारण से मदन मोहन तिवारी, मुजफ्फरपुर से अजय निषाद, महाराजगंज से अखिलेश प्रसाद सिंह के बेटे आकाश प्रसाद सिंह, समस्तीपुर से सन्नी हजारी और सासाराम से मनोज कुमार को पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है. बता दें कि इस लिस्ट में सबसे बड़ी बात ये है कि पार्टी ने मुजफ्फरपुर से अजय निषाद को टिकट दिया है.

आपको बता दें कि अजय निषाद ने बीजेपी छोड़कर हाल ही में कांग्रेस की सदस्यता ली थी. बता दें कि बीजेपी छोड़ने के बाद अजय निषाद ने मुजफ्फरपुर से टिकट नहीं मिलने पर उन पर धोखा देने का आरोप लगाया था. कांग्रेस की ओर से सोमवार को जारी सूची में बिहार की पांच सीटों के अलावा पंजाब की दो सीटों से भी उम्मीदवारों की घोषणा की गई है. फरीदकोट से अमरजीत कौर साहोके और होशियारपुर से यामिनी गोमर को टिकट दिया गया है.

इसके साथ ही आपको बता दें कि पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार के बेटे अंशुल अविजित को पटना साहिब से उम्मीदवार बनाए जाने की संभावना है. हालांकि इस लिस्ट में किसी का नाम नहीं है, लेकिन आपको बता दें कि कांग्रेस ने जिन पांच सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है, उनमें से दो सीटें सासाराम और समस्तीपुर आरक्षित सीटें हैं.

यह भी पढ़ें: बिहार की चार लोकसभा सीटों पर 46.32 फीसदी मतदान, जानिए किसका पलड़ा भारी

बिहार में 9 सीटों पर लड़ रही है कांग्रेस

हालांकि, कांग्रेस बिहार में राजद और वाम दलों के साथ मिलकर चुनाव लड़ रही है. कांग्रेस को 9 सीटें दी गई हैं, जबकि राजद ने अपने खाते से तीन सीटें मुकेश सहनी की पार्टी वीआईपी को दी हैं. वहीं जो लिस्ट सोमवार को जारी की गई है उसमें सिर्फ पांच सीटों से ही प्रत्याशी उतारे गए हैं. यानी पार्टी की ओर से अभी चार सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान होना बाकी है. फिलहाल बिहार के लिए कांग्रेस की ये पहली लिस्ट है.