logo-image

'कांग्रेस ने बार-बार नीतीश कुमार का किया अपमान' सुशासन बाबू की 'पल्टी' पर JDU का छलका दर्द

पंजाब, पश्चिम बंगाल और बिहार में I.N.D.I.A ब्लॉक पार्टियों का गठबंधन लगभग खत्म हो गया है. सीएम नीतीश कभी भी गठबंधन में किसी पद के लिए लालायित नहीं रहे, लेकिन कांग्रेस नेतृत्व के एक वर्ग ने बार-बार उनका अपमान किया है. 

Updated on: 27 Jan 2024, 05:15 PM

नई दिल्ली :

बिहार में सियासी बदलाव को लेकर हलचल तेज है... प्रदेश की तीनों मुख्य राजनीतिक दलों में बैठकों का दौर भी जारी है. इसी बीच जनता दल (यूनाइटेड) के राजनीतिक सलाहकार और प्रवक्ता के.सी त्यागी ने सीएम नीतीश को लेकर बड़ा बयान दिया है. दरअसल उन्होंने शनिवार को कांग्रेस पर राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का बार-बार "अपमान" करने का आरोप लगाया है. साथ ही त्यागी ने दावा किया कि, I.N.D.I.A ब्लॉक पतन के कगार पर है...

जदयू के प्रवक्ता के.सी त्यागी ने कहा कि, "सर्व-शक्तिशाली" भाजपा से I.N.D.I.A ब्लॉक कैसे लड़ पाएगा, ये सीएम नीतीश नहीं देख पा रहे हैं. उन्होंने कहा कि, पंजाब, पश्चिम बंगाल और बिहार में I.N.D.I.A ब्लॉक पार्टियों का गठबंधन लगभग खत्म हो गया है. सीएम नीतीश कभी भी गठबंधन में किसी पद के लिए लालायित नहीं रहे, लेकिन कांग्रेस नेतृत्व के एक वर्ग ने बार-बार उनका अपमान किया है. 

नीतीश कुमार विफल हो गए...

त्यागी ने कहा कि जद (यू) अध्यक्ष कुमार जिस लक्ष्य और इरादे के साथ गैर-कांग्रेसी दलों को कांग्रेस के साथ लाने में सफल हुए, वे विफल हो गए हैं. उन्होंने यह भी कहा कि कुमार को "गलत समझा गया". I.N.D.I.A गठबंधन की आलोचना करते हुए त्यागी ने कहा कि, कुमार पटना में कई दलों को एक साथ लाने में सफल रहे, लेकिन पूरी प्रक्रिया इतनी धीमी हो गई कि लोकसभा चुनाव नजदीक आने के बावजूद गठबंधन ने नेतृत्व और एजेंडे पर कोई संयुक्त बैठक नहीं की. 

अगर ये अफवाह हकीकत साबित हुई तो...

गौरतलब है कि, जद (यू) के वरिष्ठ नेता के.सी त्यागी का ये बयान ऐसे वक्त मे आया है, जब बिहार सीएम नीतीश राज्य में सत्तारूढ़ 'महागठबंधन' छोड़ने और भाजपा के नेतृत्व वाले National Democratic Alliance में लौटने की योजना बना रहे हैं. बता दें कि, अगर सीएम नीतीश से जुड़ी ये अफवाह हकीकत साबित हुई, तो यह उनका पिछले दशक में चौथा और इस कार्यकाल में दूसरा ऐसा कदम होगा.