logo-image

खादी के कपड़ों के हैं शौकीन तो आपके लिए है खुशखबरी, यहां मिल रहा 50% का बंपर डिस्काउंट

अगर आप खादी के कपड़े पहनने के शौकीन हैं और बिहार की राजधानी पटना में हैं तो आपके लिए एक अच्छी खबर है. बता दें किपटना के खादी मॉल (Patna Khadi Mall) में ग्राहकों को 50 प्रतिशत यानी 50% का बंपर डिस्काउंट मिल रहा है.

Updated on: 03 Jun 2023, 02:10 PM

highlights

  • खादी के कपड़ों के हैं शौकीन तो आपके लिए है खुशखबरी
  • यहां मिल रहा 50% का बंपर डिस्काउंट
  • दो दिनों में 20 लाख की बिक्री

Patna:

अगर आप खादी के कपड़े पहनने के शौकीन हैं और बिहार की राजधानी पटना में हैं तो आपके लिए एक अच्छी खबर है. बता दें किपटना के खादी मॉल (Patna Khadi Mall) में ग्राहकों को 50 प्रतिशत यानी 50% का बंपर डिस्काउंट मिल रहा है. इसके साथ ही खादी मॉल में साड़ी, धोती, कुर्ता सहित सभी तरह कपड़े आधी कीमत पर मिल रही है, तो देर किस बात कि जल्द जाएं और इस डिस्काउंट का लुफ्त उठाएं. बिहार राज्य खादी ग्रामोद्योग बोर्ड के सीईओ दिलीप कुमार का कहना है कि, राज्य के बुनकरों को बाजार देने के लिए खादी के सामान में पचास प्रतिशत की छूट देने का निर्णय लिया गया है, जिसका सीधा लाभ राज्य के गरीब बुनकरों को मिलेगा. राजधानी के पूर्वी गांधी मैदान के पास खादी मॉल में इस बार लोगों को हर तरह के कपड़ों पर छूट दी जाएगी. साथ ही यहां पर भागलपुरी सिल्क, मधुबनी की मसलीन, नालंदा, आरा, गया के सूती वस्त्रों की बिक्री हो रही है. वहीं, ग्रामीण उद्योग में फुलवारी की अगरबत्ती से लेकर साबुन तक उपलब्ध कराया जा रहा है.

यह भी पढ़ें: Bihar Weather Update: बिहार में फिर सताएगी गर्मी, 10 जिलों में लू का अलर्ट जारी; IMD का बड़ा अपडेट

इसके साथ ही आपको बता दें कि, ग्रामोद्योगी सामग्री पर 20 प्रतिशत की छूट भी दी जा रही है. इसके अलावा पिछले साल खादी मॉल की ओर से दिसंबर में 50 प्रतिशत की छूट दी गई थी, जिससे प्रदेश के खादी उत्पादों की अच्छी बिक्री हुई. खादी बोर्ड से वर्तमान में प्रदेश की 100 से अधिक खादी संस्थाएं जुड़ी हुई हैं. इसके अलावा यहां 300 ग्राम औद्योगिक संस्थाओं का सामान उपभोक्ताओं को उपलब्ध कराया जा रहा है. इस बंपर डिस्काउंट को लेकर मॉल प्रबंधक रमेश कुमार का कहना है कि, ''ग्रामीण युवाओं को रोजगार देने के लिए खादी ग्रामोद्योग संगठनों को प्रोत्साहित किया जा रहा है, जिसके बाद ज्यादा से ज्यादा लोगों के पास काम हो.''