logo-image

Corona Update in Bihar: बिहार में फिर कोरोना का कहर, पटना में 10 दिन में मिले इतने नए कोविड संक्रमित, जानें अपने जिलें का हाल

देश में एक बार फिर कोरोना के मामले सामने आने शुरू हो गए हैं. नए वेरिएंट एक्सबीबी 1.16 का संक्रमण तेजी से फैल रहा है. साथ ही राजधानी पटना में 10 दिनों में 46 मामले सामने आए हैं. इसी बीच मंगलवार को राज्य में कोरोना के 9 नए मामलों की पुष्टि हुई है.

Updated on: 05 Apr 2023, 12:56 PM

highlights

  • बिहार में फिर पैर पसार रहा कोरोना
  • राजधानी में 10 दिन के अंदर मिले 46 कोविड संक्रमित
  • अब तक 32 सक्रिय केस

Patna:

देश में एक बार फिर कोरोना के मामले सामने आने शुरू हो गए हैं. नए वेरिएंट एक्सबीबी 1.16 का संक्रमण तेजी से फैल रहा है. साथ ही राजधानी पटना में 10 दिनों में 46 मामले सामने आए हैं. इसी बीच मंगलवार को राज्य में कोरोना के 9 नए मामलों की पुष्टि हुई है. वहीं पटना जिले में सात कोरोना संक्रमित मिले हैं. यहां संक्रमण दर 0.16 फीसदी है, जिसमें से 14 मरीजों ने संक्रमण को मात दे दी है.

हालांकि, अब स्वास्थ्य विभाग ने लोगों से अपील की है कि, ''कोरोना से घबराएं नहीं, सावधानी बरतें और मास्क का प्रयोग करें.'' साथ ही स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार कोरोना के मामले में बिहार का स्थान वर्तमान में देश में 20वें स्थान पर है, कोरोना के नए मामले में केरल देश में पहले स्थान पर है, हिमाचल प्रदेश दूसरे नंबर पर है और दिल्ली तीसरे स्थान पर है. 

डीएम ने ऑक्सीजन प्लांट के लिए दिए ये निर्देश 

आपको बता दें कि वर्तमान में पटना में एक्टिव मरीजों की संख्या 32 है, इसे देखते हुए जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने सिविल सर्जन को ऑक्सीजन प्लांट व इससे जुड़े उपकरणों को दुरुस्त करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने जिलेवासियों से अपील की है कि कोरोना से डरने की जरूरत नहीं है, हालांकि नए वैरिएंट को देखते हुए सतर्कता जरूरी है और उसका ध्यान में रखते हुए ही कुछ करें. 

यह भी पढ़ें: Bihar Weather Update: बिहार के मौसम ने ली करवट, पटना से लेकर इन जिलों में गर्मी; मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

कोरोना मामले को लेकर सिविल सर्जन को दिये गये निर्देश में कोरोना को देखते हुए सभी पीएसए ऑक्सीजन उत्पादन संयंत्रों एवं संबंधित उपकरणों को चालू रखने के निर्देश दिये गये हैं. प्लांट से जुड़े इंजीनियरों के नंबर सभी अस्पताल प्रबंधकों और तकनीशियनों के पास हैं. कहीं कोई तकनीकी दिक्कत हो तो तुरंत उन्हें सूचित करें. साथ ही इसकी जानकारी जिला व राज्य स्वास्थ्य समिति को भी दी जाए. फिलहाल कोरोना को लेकर लोगों के मन में फिर से डर बन गया है. लोग कही जाने-आने में डरे हुए हैं. अगर कहीं जा भी रहे हैं तो पूरी सावधानी बरत रहे हैं.