logo-image

Bihar News: सहरसा के स्कूल में बच्चों ने किया हंगामा, मिड डे मील में मिले कीड़े

सहरसा के सौरबाजर प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय हनुमान नगर के मिड डे मील में कीड़ा मिला.

Updated on: 22 Jul 2023, 07:43 PM

highlights

  • मिड डे मील में मिले कीड़े
  • कीड़े मिलने पर बच्चों ने किया हंगामा
  • उत्क्रमित मध्य विद्यालय का है मामला
  • बच्चों की तबीयत बिगड़ने पर कौन लेता जिम्मेदारी?

Saharsa:

सहरसा के सौरबाजर प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय हनुमान नगर के मिड डे मील में कीड़ा मिला. जिसके बाद बच्चों ने स्कूल में जमकर हंगामा किया और सभी बच्चों ने मिड डे मील को स्कूल परिसर में ही फेंक दिया. जिस खाने को बच्चों की सेहत बनाने के लिए दिया गया था उसी खाने को एक-एक करके सारे बच्चों मे स्कूल परिसर में ही फेंक दिया. दरअसल मामला सहरसा के सौरबाजर प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय हनुमान नगर का है. यहां बच्चे मिड डे मील खाने के लिए ही बैठे थे, लेकिन खाने की हकीकत देख उनके होश उड़ गए. 

कीड़े मिलने पर बच्चों ने किया हंगामा

बच्चों के लिए मिड डे मिल तैयार किया गया था, लेकिन जब ये बच्चे खाने के लिए बैठे तो खाने को देख इनके होश फाख्ता हो गए. थाली में जो खिचड़ी परोसी गई थी उसमें कीड़े पड़े हुए थे. अब जरा आप ही सोच लिजिए अगर ये खाना इन बच्चों की पेट में जाता तो न जाने कितनी बीमारियां फैलाता. वो तो शुक्र है कि इन बच्चों ने कीड़े को देख लिया और फिर स्कूल में जमकर हंगामा किया. बच्चों के मुताबिक इन्हें अक्सर खराब खाना दिया जाता है. स्कूल को ये खाना एक एनजीओ मुहैया कराता है. स्कूल के प्राचार्य और अध्यक्ष का कहना है कि बच्चों की शिकायत मिली है कि खाने में कीड़ा और पिल्लू है. बच्चों की शिकायत पर वरीय अधिकारी को पत्र लिखकर शिकायत की गई है.

यह भी पढ़ें- हेमंत सरकार ने 26 हजार पदों पर निकाली वैकेंसी, नौकरी पर मचा सियासी बवाल, जानें क्यों?

बच्चों की तबीयत बिगड़ने पर कौन लेता जिम्मेदारी?

बच्चों की शिकायत के बाद इन्होंने वरीय अधिकारियों को लेटर लिखा है, लेकिन इतने दिनों से ये बच्चे खराब खाना खा रहे थे, लेकिन उसकी सुध लेने वाला कोई न था. वो तो मौके पर न्यूज स्टेट की टीम पहुंच गई. नहीं तो इन बच्चों की आवाज हमेशा के लिए दब जाती और इनके नसीब में यही सड़ा गला खाने को मिलता. अब देखना ये है कि प्राचार्य और अध्यक्ष के लेटर पर जिम्मेदार अधिकारी क्या एक्शन लेते हैं और उस एनजीओ पर क्या कार्रवाई होती है. जो बच्चों को रोजाना जानवरों से भी बदतर खाना खाने को देते थे.

रिपोर्ट : रंजीत सिंह