logo-image

नीतीश के मंत्री जलील मस्तान ने पीएम मोदी को कहा नक्सली, बीजेपी ने बर्खास्तगी की मांग की

नीतीश सरकार के मंत्री जलील मस्तान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 'नक्सली' और 'डकैत' करार दिया है।

Updated on: 01 Mar 2017, 02:18 PM

नई दिल्ली:

बिहार के मद्य निषेध और उत्पाद मंत्री जलील मस्तान का एक वीडियो वायरल होने के बाद राज्य की राजनीति गर्म हो गई है। इस वीडियो में नीतीश सरकार के मंत्री ने लोगों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर पर जूते मारने के लिए उकसा रहे हैं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 'नक्सली' और 'डकैत' बताया।

इस वीडियो के मीडिया में आने के बाद बीजेपी ने मंत्री को मंत्रिमंडल से बर्खास्त करने की मांग की है। मस्तान के बयान को लेकर बिहार विधानसभा में बीजेपी के सदस्यों ने बुधवार को जमकर हंगामा किया और मंत्री को बर्खास्त करने की मांग की। हंगामे के कारण विधानसभा की कारवाई स्थगित कर दी गई।

विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता प्रेम कुमार ने मस्तान पर देशद्रोह का मामला दर्ज करने और उनकी गिरफ्तारी की मांग की हैं। बीजेपी विधायक नीतिन नवीन ने कहा कि जब तक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मंत्री की बर्खास्तगी नहीं करते तब तक सदन नहीं चलने दिया जाएगा। यह प्रधानमंत्री का नहीं, पूरे देश का अपमान है।

पूर्व उप-मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने भी कांग्रेस के कोटे से मंत्री मस्तान को बर्खास्त करने की मांग की है।

नोटबंदी के विरोध में पूर्णिया में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान मंत्री मस्तान ने तब विवाद पैदा कर दिया, जब उन्होंने वहां एकत्र भीड़ से नोटबंदी के फैसले का विरोध करने और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर पर जूते मारने को कहा। इसके बाद कुछ कार्यकर्ता बिना देर किए वहां प्रधानमंत्री की तस्वीर पर जूते मारने लगे।

और पढ़ें: बीजेपी के मंत्री अनिल विज का विवादित बयान, गुरमेहर कौर को समर्थन देने वाले प्रो पाकिस्तानी

मस्तान ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा, 'वह प्रधानमंत्री (पीएम) नहीं, नक्सली, उग्रवादी, डकैत हैं, जो लोगों को तरह-तरह से सताते हैं।' इस मामले को लेकर मस्तान ने सफाई देते हुए कहा, 'मैंने कुछ नहीं कहा, जो किया वहां उपस्थित लोगों ने किया।'

इधर, वीडियो के मीडिया में आने के बाद भाजपा ने तेवर कड़े कर लिए हैं। बिहार विधानसभा में बीजेपी के सदस्यों ने बुधवार को जमकर हंगामा किया और मंत्री को बर्खास्त करने की मांग की। हंगामे के कारण विधानसभा की कारवाई स्थगित कर दी गई।

और पढ़ें: प्रधानमंत्री मोदी ने नीतीश कुमार को जन्मदिन की दी बधाई

विधानसभा चुनाव 2017 से जुड़ी हर बड़ी खबर के लिए यहां क्लिक करें