logo-image
लोकसभा चुनाव

RJD को बड़ा झटका: करुणा सागर का लालू की पार्टी से मोहभंग, कांग्रेस का थामा हाथ

आरजेडी और कांग्रेस के सीट शेयरिंग कर एक साथ बिहार में लोकसभा का चुनाव लड़ रही है, जबकि तमिलनाडु के पूर्व डीजीपी करुणा सागर ने बुधवार (01 मई) अपनी पूर्व दल आरजेडी का दामन छोड़कर कांग्रेस के साथ जुड़ने का निर्णय लिया है.

Updated on: 01 May 2024, 04:46 PM

highlights

  • करुणा सागर का लालू की पार्टी से मोहभंग
  • RJD छोड़ कांग्रेस का थामा हाथ
  • करुणा सागर ने कांग्रेस का किया आभार 

Patna:

Bihar Lok Sabha Elections 2024: आरजेडी और कांग्रेस के सीट शेयरिंग कर एक साथ बिहार में लोकसभा का चुनाव लड़ रही है, जबकि तमिलनाडु के पूर्व डीजीपी करुणा सागर ने बुधवार (01 मई) अपनी पूर्व दल आरजेडी का दामन छोड़कर कांग्रेस के साथ जुड़ने का निर्णय लिया है. बिहार के सफर में प्रवीण कुमार के साथ उनकी शानदार यात्रा जारी है, जहां वह आरजेडी के रूप में ब्रिलियंट उपायकर्ता के रूप में परिचित हैं. इस उलझन में तमिलनाडु के एक सिपाही बिहार के लड़ाई में उनके संघर्ष को अभिव्यक्त करने के लिए तैयार हैं. अब इसमें दिलचस्प बात ये है कि आरजेडी और कांग्रेस बिहार में गठबंधन में है.

यह भी पढ़ें: अजय निषाद ने किया 'इंडिया गठबंधन' की जीत का दावा, BJP को लेकर दिया बड़ा बयान

करुणा सागर ने कांग्रेस का किया आभार 

आपको बता दें कि कांग्रेस में शामिल होने के बाद करुणा सागर ने कहा है कि, ''आज मेरी जिंदगी का अहम दिन है. इस दिन को अहम बनाने के लिए उन्होंने कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, बिहार कांग्रेस के प्रभारी मोहन प्रकाश का आभार जताया.'' वही आगे उन्होंने कहा कि, ''मेरे पिता सरकारी सर्विस में थे. गांधीवादी थे. पूरी जिंदगी खादी पहनी. उनके विचारों की एक छाप मेरी जिंदगी में रही है. दिल्ली विवि से इतिहास की पढ़ाई की. फिर तमिलनाडु में पुलिस की नौकरी की. मेरी विचारधारा हमेशा से प्रगतिशील विचारधारा रही. मेरे रोंगटे खड़े हो रहे हैं. आज कांग्रेस को ज्वाइन करते हुए काफी खुशी हो रही है.'' 

करुणा सागर ने कहा, "जैसा आज देश का माहौल है, इस समय जब संविधान खतरे में है, नागरिक अधिकार खतरे में है. हम ब्यूरोक्रेसी से आते हैं. यह बात बड़ी जिम्मेदारी से कहते हैं कि हमारी तरह बहुत सारे ब्यूरोक्रेट हैं जो अभी नौकरी में हैं वो अपने आप को असहाय महसूस करते हैं. मजबूर महसूस करते हैं. नाखुश हैं. जिस तरह से आज के दिनों में राजनीति हो रही है, आपने मणिपुर की घटना देखी, आपने इसी दिल्ली में पहलवान बच्चियों के साथ क्या हुआ देखा. आज जो लड़ाई कांग्रेस लड़ रही है मैं अपने आप को इस पूरी लड़ाई में एक गिलहरी की भूमिका में देखता हूं. सभी कांग्रेस के शीर्ष नेताओं का और मोहन प्रकाश का दिल से धन्यवाद करता हूं."
 
बिहार कांग्रेस प्रभारी मोहन प्रकाश ने कही बड़ी बात

इसके साथ ही आपको बता दें कि कांग्रेस के बिहार प्रभारी मोहन प्रकाश ने करुणा सागर का स्वागत करते हुए उनका स्वागत किया. इस मौके पर मोहन प्रकाश ने कहा कि करुणा सागर ने भी दिल्ली से पढ़ाई की है, देश के प्रतिष्ठित आईपीएस रहे हैं और 2006 में राष्ट्रपति ने उन्हें मेडल भी दिया है. वहीं करुणा सागर ने भारत में सबसे पहले ग्रीन कॉरिडोर की शुरुआत की थी. इसके साथ ही मोहन प्रकाश ने करुणा सागर के बारे में और भी बातें कहीं.