logo-image

CM नीतीश कुमार वाराणसी में करेंगे पहली जनसभा, UP से लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव!

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए विपक्षी एकता की तैयारी तेज हो गई है. वहीं अनुमान लगाया जा रहा है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दिसंबर के आखिरी हफ्ते में यूपी के वाराणसी में रैली से अपने चुनाव अभियान की शुरुआत कर सकते हैं.

Updated on: 09 Dec 2023, 06:37 PM

highlights

  • CM नीतीश कुमार वाराणसी में करेंगे पहली जनसभा
  • वाराणसी के इस कॉलेज में होगी बैठक
  • यूपी से चुनाव लड़ने की हो रही चर्चा

Patna:

Lok Sabha Elections 2024: एक तरफ बिहार की सियासत दिन-ब-दिन गर्म होती दिख रही है, वहीं दूसरी तरफ लोकसभा चुनाव 2024 के लिए विपक्षी एकता की तैयारी तेज हो गई है. वहीं अनुमान लगाया जा रहा है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दिसंबर के आखिरी हफ्ते में यूपी के वाराणसी में रैली से अपने चुनाव अभियान की शुरुआत कर सकते हैं. इस संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक, जनता दल यूनाइटेड की उत्तर प्रदेश इकाई ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है. यह जानकारी यूपी जेडीयू संयोजक सत्येन्द्र पटेल ने मीडिया के जरिए बताई है. वहीं, उत्तर प्रदेश जेडीयू के प्रदेश संयोजक सत्येन्द्र कुमार ने कहा है कि, ''नीतीश कुमार का चुनावी दौरा 24 दिसंबर को बनारस से शुरू होगा और वह इसकी शुरुआत एक रैली से करेंगे.'' बता दें कि सत्येन्द्र कुमार के मुताबिक, ''अभी तक यह रैली सिर्फ जेडीयू की ओर से प्रस्तावित है, इंडिया अलायंस की ओर से इस रैली का आयोजन नहीं किया जाएगा.''

वाराणसी के इस कॉलेज में होगी बैठक

आपको बता दें कि यूपी में संगठन को मजबूत करने के लिए इस रैली का आयोजन किया जा रहा है. जेडीयू की यूपी इकाई काफी समय से नीतीश कुमार से यूपी में समय देने की मांग कर रही थी. वहीं नीतीश कुमार की रैली 24 दिसंबर को वाराणसी के जगतपुर इंटर कॉलेज मैदान में होगी, जिसके बाद वह अगले महीने 21 जनवरी को झारखंड के हजारीबाग के रामगढ़ में दूसरी रैली को संबोधित करेंगे.

यह भी पढ़ें : अश्विनी चौबे का नीतीश कुमार पर बड़ा हमला, कहा- सनातन शक्ति को तोड़ना चाहते हैं

वोट बैंक पर रहेगी खास नजर

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बेहद करीबी माने जाने वाले जेडीयू नेता और बिहार सरकार के मंत्री श्रवण कुमार ने भी इसकी पुष्टि की है. वहीं नीतीश कुमार की ये जनसभा कुर्मी वोट बैंक के लिहाज से अहम होने वाली है.

यूपी से चुनाव लड़ने की हो रही चर्चा

वहीं, बता दें कि यूपी में कई सीटें ऐसी हैं जहां से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार चुनाव लड़ने की बात कर रहे हैं. इनमें फूलपुर, बनारस, अंबेडकर नगर और प्रतापगढ़ सीटें शामिल हैं. हालांकि रैली और जनसभा को लेकर सीएम नीतीश कुमार की ओर से कभी कोई बयान नहीं आया है, लेकिन आपको बता दें कि बीजेपी के खिलाफ 2024 की लड़ाई के लिए भारतीय गठबंधन ने भी पूरी तैयारी कर ली है. साथ ही विपक्षी दलों की भी कई बैठकें हो चुकी हैं. वहीं नीतीश कुमार के नेतृत्व में पहली बैठक पटना में हुई. हालांकि सबकी नजरें बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर भी है कि वह इस पूरे गठबंधन को कैसे आगे ले जाते हैं.