logo-image

Bihar Assembly Monsoon Session: बीजेपी के हंगामे के बाद सदन की कार्यवाही 2 बजे तक के लिए स्थगित

बिहार विधानसभा के मानसून सत्र के चौथे दिन भी सदन की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्ष ने हंगामा करना शुरू कर दिया. जैसे ही नेता प्रतिपक्ष ने बोलना शुरू किया तो उन्हें रोक दिया गया. जिसके बाद हंगामा और भी बढ़ गया और बीजेपी के दो विधायकों को मार्शल आउट कर दिया गया.

Updated on: 13 Jul 2023, 02:07 PM

highlights

  • विपक्ष ने हंगामा करना कर दिया शुरू 
  • बीजेपी विधायकों ने वेल में आकर नारेबाजी कर दी शुरू 
  • सदन की कार्यवाही को कर दिया गया स्थगित

Patna:

बिहार विधानसभा के मानसून सत्र के चौथे दिन भी सदन की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्ष ने हंगामा करना शुरू कर दिया. जैसे ही नेता प्रतिपक्ष ने बोलना शुरू किया तो उन्हें रोक दिया गया. जिसके बाद हंगामा और भी बढ़ गया और बीजेपी के दो विधायकों को मार्शल आउट कर दिया गया. आपको बता दें कि विधायकों के मार्शल आउट के बाद बीजेपी विधायकों ने वेल में आकर नारेबाजी शुरू कर दी और फिर सदन की कार्यवाही का बहिष्कार कर सभी बाहर निकल गए. वहीं, अब विपक्ष के हंगामे के बाद सदन की कार्यवाही को दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है.  

 यह भी पढ़ें : Assembly March: पटना में बीजेपी कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज, पुलिस ने की पानी की बौछार

दो विधायकों को कर दिया गया मार्शल आउट 

आपको बात दें कि सदन की कार्यवाही शुरू होते ही बीजेपी ने हंगामा करना शुरू कर दिया. सबसे पहले नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिंह ने सरकार पर हमला करना शुरू कर दिया, लेकिन स्पीकर ने उन्हें अपने विधायकों को संभालने के लिए कहा और ये कहा गया कि पहले उन्हें अपने स्थान पर बैठाई तब ही आपको बोलने की अनुमति दी जाएगी. ये सुनते भी बीजेपी विधायकों ने हंगामा करना शुरू कर दिया. जिसके बाद दो विधायकों को मार्शल आउट कर दिया गया. 

मार्शल आउट का दिया गया आदेश 

बीजेपी विधायक जीवेश मिश्रा और बीजेपी विधायक कुमार शैलेंद्र को मार्शल आउट कर दिया गया. बता दें कि बीजेपी विधायक बेल में पहुंच गए थे और कुर्सी उठा कर विरोध करना शुरू कर दिया था. जिसके बाद विधानसभा अध्य्क्ष ने बीजेपी विधायक को बेल से निकालने का मार्शल आउट का आदेश दे दिया. आप तस्वीरों में देख सकते हैं कि कैसे बीजेपी विधायक जीवेश मिश्रा और कुमार शैलेन्द्र  को मार्शल ने घसीटते हुए बाहर निकाला है. जिसके बाद सदन में बीजेपी विधायकों ने कुर्सी पर चढ़कर नारेबाजी करना शुरू कर दिया.