logo-image

Nalanda Violence मामले में फरार आरोपियों के घर की कुर्की शुरू, 3 ने किया सरेंडर

नालंदा हिंसा मामले में प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है. प्रशासन ने फरार आरोपियों के घर की कुर्की शुरू कर दी है. इसके लिए शुक्रवार रात 11 आरोपियों के घर नोटिस लगाया गया था.

Updated on: 08 Apr 2023, 12:04 PM

highlights

  • नालंदा हिंसा को लेकर प्रशासन की बड़ी कार्रवाई 
  • प्रशासन ने फरार आरोपियों के घर शुरू की कुर्की
  • 11 आरोपियों के घर लगाया गया था नोटिस

Nalanda:

नालंदा हिंसा मामले में प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है. प्रशासन ने फरार आरोपियों के घर की कुर्की शुरू कर दी है. इसके लिए शुक्रवार रात 11 आरोपियों के घर नोटिस लगाया गया था. इसके बाद जिले में सभी जगहों पर भारी संख्या में पुलिसबल की तैनाती की गई है. कुर्की से पहले हिंसा के 3 आरोपियों ने सरेंडर किया है. बजरंग दल के जिला संयोजक कुंदन ने भी सरेंडर किया है. सरेंडर के बाद 3 के खिलाफ कुर्की की कार्रवाई रोकी गई है.

फरार आरोपियों के घर शुरू की कुर्की

आपको बता दें कि नालंदा जिले के मुख्यालय बिहार शरीफ पर 31 मार्च को दो समुदाय में हुई झड़प के बाद कई लोगों को नामजद बनाया गया था और पुलिस के द्वारा गिरफ्तारी की प्रक्रिया की जा रही थी. जिसमें बजरंग दल का कुंदन कुमार फरार चल रहा था, जिसे लेकर इनके घर पर नोटिस चिपकाया गया और कुर्की की प्रक्रिया चल रही थी. परंतु इस मामले में कुंदन कुमार ने खुद को आत्मसमर्पण कर दिया है. जिसके बाद उसके घर में हो रही कुर्की की करवाई बंद कर दी गई है. वहीं, शनिवार सुबह से ही सभी फरार आरोपियों के घरों की कुर्की शुरू कर दी गई है. इसको लेकर उन स्थलों पर भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है. 

यह भी पढ़ें : देर रात तेज प्रताप यादव से बदसलूकी, सामान सहित होटल से निकाला बाहर

चालू हुआ इंटरनेट 

साथ ही आपको बता दें कि रोहतास और बिहारशरीफ में हिंसा के बाद लोगों को बड़ी राहत मिली है. प्रशासन ने इंटरनेट सेवा पर लगी रोक को हटा दिया है. हिंसक झड़प के बाद इंटरनेट पर रोक लगाई गई थी. हालांकि प्रशासन सोशल मीडिया पर नजर रखेगा. साथ ही आपत्तिजनक पोस्ट करने पर कार्रवाई के भी निर्देश दिए गए हैं. साथ ही प्रशासन व्हाट्सएप्प ग्रुप पर भी नजर रखेगा. प्रशासन ने लोगों से अफवाहों पर ध्यान नहीं देने का अपील की है.

स्टोरी: शिव कुमार