logo-image

'उड़ता पंजाब' का वातावरण बिहार के अंदर बन रहा है: विजय सिन्हा

शराबबंदी कानून को लेकर विजय सिन्हा ने बीजेपी का स्टैंड क्लियर करते हुए कहा कि बीजेपी पूर्ण रूप से शराबबंदी और नशाबंदी के पक्ष में है और हमने तो समर्थन पहले भी दिया था और आज भी है.

Updated on: 20 Apr 2023, 06:05 PM

highlights

  • विजय सिन्हा का सीएम नीतीश पर हमला
  • जेडीयू, आरजेडी पर भी कसा तंज
  • शराब तस्करी और बालू माफियाओं को लेकर खड़े किए सवाल
  • कहा-'उड़ता पंजाब' जैसा माहौल है बिहार में

Patna:

बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने एक बार फिर से सूबे के सीएम नीतीश कुमार पर करारा हमला बोला है. उन्होंने बालू खनन माफिायाओं, अवैध शराब कारोबारियों के कारनामों को लेकर नीतीश सरकार पर हमला बोला है. विजय सिन्हा ने कहा कि अगर बिहार के सीएम बालू माफियाओं और शराब तस्करों पर कड़ी कार्रवाई करते, उनके मामलों का स्पीडी ट्रॉयल कराते और उनकी संपत्तियों को जब्त करते तो जो हालात आज बिहार के हैं वो नहीं होते. उन्होंने कहा कि मोतिहारी में दारोगा शराब बेचते हुए मिलता है. जेडीयू के बड़े नेता के परिवार के लोग शराब बेच रहे हैं. आरजेडी के लोग तो माफिया ही हैं. ये लोग जांच के नाम से भागते हैं तो कैसे नीतीश कुमार की नीति सफल होगी. ज्यादातर अपराधी सत्ता से जुड़े लोग हैं. अगर इनका स्पीडी ट्रायल होता तो सैड़कों लोग नहीं मरते, लोग अपनी आंखें नहीं खोते. बिहार में इस समय उड़ता पंजाब का वातावरण बन रहा है.

शराबबंदी कानून को लेकर विजय सिन्हा ने बीजेपी का स्टैंड क्लियर करते हुए कहा कि बीजेपी पूर्ण रूप से शराबबंदी और नशाबंदी के पक्ष में है और हमने तो समर्थन पहले भी दिया था और आज भी है. आज स्कूलों तक नशा पहुंच चुका है. आज बिहार के अंदर उड़ता पंजाब जैसा माहौल बन रहा है. पूर्ण रूप से नशाबंदी हो. लोग परेशान ना हों, उन्हें तकलीफ ना हो ये हमारे लिए प्राथमिकता है. 

ये भी पढ़ें-विपक्षी एकजुटता: हरीश रावत ने CM नीतीश से की मुलाकात, जानिए-क्या हुई बात?

NHRC ने नीतीश सरकार को जारी किया नोटिस

बिहार में साल 2016 से शराबबंदी कानून लागू है, लेकिन इसके बावजूद खुलेआम शराब की बिक्री होती है. जिस कारण कई लोगों की जान चली जाती हैं. मोतिहारी में जहरीली शराब कांड में अब तक 40 लोगों की मौत हो गई है. अब इस मामले में बिहार सरकार की मुश्किलें बढ़ने वाली है. पुलिस महानिदेशक को राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग के तरफ से नोटिस जारी कर दिया गया है. जिसमें बिहार सरकार से कई सवाल किये गए हैं. राज्य सरकार से रिपोर्ट भी मांगी गई है.  नोटिस जारी कर कहा गया है कि मोतिहारी में जहरीली शराब से हुई मौत के मामले में आयोग ने संज्ञान लिया है. कई अस्पतालों से अब भी मौत की खबरें आ रही हैं. बता दें कि लगातार हो रहे जहरीली शराब से मौतों पर चिंता जताते हुए मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक को नोटिस जारी किया है.
 
सीएम ने मुआवजें का किया है ऐलान 

आपको बता दें कि सीएम नीतीश कुमार ने जहरीली शराब से जिन लोगों की मौत हुई है उनके परिजनों को मुआवजा देने की घोषणा की है. मुख्यमंत्री ने ऐलान करते हुए कहा है कि 2016 से लेकर अब तक जितनी भी मौतें हुई हैं उन सभी के परिजनों को 4 लाख रुपये दिए जायेंगे.