logo-image
लोकसभा चुनाव

अमित शाह का राहुल गांधी पर पलटवार, कहा- आरक्षण के नाम पर फैला रहे अफवाह

लोकसभा चुनाव में जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा था कि बीजेपी तीसरी बार निर्वाचित होकर पिछड़े वर्ग का आरक्षण वापस लेना चाहती है.

Updated on: 28 Apr 2024, 08:04 PM

highlights

  • अमित शाह का राहुल गांधी पर पलटवार
  • कहा- आरक्षण के नाम पर फैला रहे अफवाह
  • राहुल गांधी लोगों को कर रहे गुमराह

Patna:

लोकसभा चुनाव में जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा था कि बीजेपी तीसरी बार निर्वाचित होकर पिछड़े वर्ग का आरक्षण वापस लेना चाहती है. राहुल गांधी के इस बयान के बाद से आरक्षण को लेकर जमकर राजनीति हो रही है. राहुल गांधी के इस बयान पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने जोरदार हमला बोला है. केंद्रीय मंत्री ने राहुल गांधी पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि वह लोगों को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं. वहीं, एक मीडिया एजेंसी से बात करते हुए अमित शाह ने कहा कि अगर भाजपा पिछड़े वर्गों का आरक्षण वापस लेने की दिशा में काम करती तो अबतक ऐसा कर चुकी होती. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि बीजेपी के नेतृत्व वाली सरकार जब तक सत्ता में है, तब तक अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए कोई विचार नहीं होगा. 

यह भी पढ़ें- तेजस्वी यादव ने मां-पत्नी का वीडियो किया शेयर, चक्की पीसती आईं नजर

राहुल गांधी के आरक्षण वाले बयान पर अमित शाह का पलटवार

आगे अमित शाह ने राहुल गांधी पर जुबानी हमला करते हुए कहा कि राहुल गांधी लोगों में अफवाह फैलाकर उन्हें गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं. पिछले दस साल से भाजपा इस देश की सत्ता में काबिज है और दो बार पूर्ण बहुमत से सरकार बना चुकी है. हम अगर असल में देश से आरक्षण समाप्त करना चाहते तो अब तक ऐसा हो चुका होता. इसके अलावा शाह ने कहा कि यह महज एक झूठ है. पीएम मोदी पहले ही लोगों को आस्वस्थ कर चुके हैं कि जबतक भाजपा सत्ता में है, तब तक कोई भी उनसे आरक्षण वापस नहीं ले सकता. वहीं, कांग्रेस हमेशा से ही पिछड़े वर्ग के आरक्षण के खिलाफ खड़ी रही है.

राहुल गांधी लोगों को गुमराह कर रहे

वहीं, बिहार के सुपौल में एनडीए प्रत्याशी दिलेश्वर कामत के लिए चुनावी सभा में पहुंचे बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने इंडिया गठबंधन को लेकर बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि जीतन राम मांझी जिस तरह से पाकिस्तान और बांग्लादेश को बनाया, उसका दंश हम आज तक झेल रहे हैं. यह फिर कोई दूसरा देश बांटने का काम करेंगे? देश में अगर ये लोग आ गए तो शायद यही काम करेंगे. बता दें कि 7 मई को तीसरे चरण का मतदान होना है.