logo-image

अग्निवीर विरोधी जेहादी हैं, इस नए बयान से बिहार में नया सियासी बवाल

अग्निपथ योजना की अग्नि सबसे ज्यादा बिहार में धधक रही है. ट्रेन जले, स्टेशन जले, शहरों में लूट मची और प्रदर्शन का दौर चलता रहा. इस पूरे हंगामे के बीच बिहार में सियासत भी तेज हुई.

Updated on: 20 Jun 2022, 04:49 PM

नई दिल्ली:

अग्निपथ योजना की अग्नि सबसे ज्यादा बिहार में धधक रही है. ट्रेन जले, स्टेशन जले, शहरों में लूट मची और प्रदर्शन का दौर चलता रहा. इस पूरे हंगामे के बीच बिहार में सियासत भी तेज हुई. सत्तारूढ़ दल जदयू और भाजपा में भिड़ंत हो गई. भाजपा ने उपद्रवियों को संरक्षण का आरोप इशारों में जदयू पर लगा दिया. जदयू ने बीजेपी को नसीहत दे डाली और विपक्ष आंदोलन की तैयारी में जुट गया है. इन सबके बीच भाजपा के फायरब्रांड विधायक हरि भूषण ठाकुर बचौल के बयान ने मचा दिया बवाल.

बचौल ने क्या कह डाला?

भाजपा के फायरब्रांड विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल ने अग्निपथ योजना का विरोध करने वाले लोगों पर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि अग्निपथ का विरोध करने वाले जेहादी और समीकरणवादी लोग हैं, जो युवा हैं जिनके अंदर जज्बा देश पर मर मिटने की है वो सारे युवा खुश हैं.

एनडीए की सहयोगी हम पार्टी हुई हमलावर

भाजपा विधायक हरिभूषण ठाकुर के अग्निवीर विरोधियों को जिहादी बोले जाने पर एनडीए के घटक HAM पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ. दानिश रिजवान ने उन्हें पागल बताकर आगरा के पागलखाने में भेजने की बात कह दी है. हम पार्टी ने बीजेपी से कार्रवाई की मांग की है. उन्होंने बचौल को समाज के लिए खतरा बताया है. दानिश ने बचौल को चुनौती दी कि अगर देश प्रेम है तो अपनी सैलरी पेंशन छोड़ कर विधायकी करे, सेना का अपमान करें.

विपक्ष ने भाजपा को घेरा

इधर, विपक्ष को भी मौका मिल गया. मुख्य विपक्षी दल राजद के प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सही बोल रहे हैं या बचौल जी सही बोल रहे हैं. बिहार में सिर्फ भाजपा के नेताओं को ही जान का खतरा है. भाजपा शासित प्रदेश में भी अग्निपथ का विरोध हो रहा है. इसका जिम्मेवार कौन है? ऐसे बयान वीरों से अग्निवीर नहीं बन सकते हैं.