logo-image

मोदी के बाद चुनावी शंखनाद के लिए जमुई पहुंचे तेजस्वी, 19 अप्रैल को होगा मतदान

सभी दल के नेता एक्शन मोड में आ चुके हैं. सभी पार्टियां आम जनता को लुभाने में लगी हुई है. एनडीए के बाद अब महागठबंधन भी अपने प्रत्याशी के लिए जमुई में जनसभा को संबोधित करने वाले हैं. 

Updated on: 06 Apr 2024, 12:58 PM

highlights

  • एनडीए के बाद महागठबंधन भी जमुई से करेंगे शंखनाद
  • अरुण भारती और अर्चना कुमारी के बीच मुकाबला
  • 19 अप्रैल को 4 लोकसभा सीटों के लिए मतदान

Jamui:

लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी गर्माहट बढ़ती नजर आ रही है. 19 अप्रैल को देशभर में पहले चरण का चुनाव होना है. उससे पहले सभी राजनीतिक पार्टियां एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाते नजर आ रहे हैं. सभी दल के नेता एक्शन मोड में आ चुके हैं. सभी पार्टियां आम जनता को लुभाने में लगी हुई है. इस बीच 4 अप्रैल को देश के प्रधानमंत्री बिहार के जमुई पहुंचे, जहां उन्होंने सभा का संबोधित किया और बिहार के जमुई से लोकसभा चुनाव का शंखनाद किया. एनडीए के बाद विपक्ष भी जमुई लोकसभा सीट से चुनावी शंखनाद करने वाले हैं. एनडीए कैंडिडेट के लिए पहले पीएम मोदी समेत प्रदेश के सीएम नीतीश कुमार व अन्य दिग्गज नेता यहां पहुंचे तो अब महागठबंधन भी अपने प्रत्याशी के लिए जमुई में जनसभा को संबोधित करने वाले हैं. 

यह भी पढ़ें- लालू यादव को बड़ा झटका, ग्वालियर में RJD सुप्रीमो के खिलाफ वारंट जारी, जानें पूरा मामला

एनडीए के बाद महागठबंधन भी जमुई से करेंगे चुनावी शंखनाद

पहले चरण को लेकर सभी पार्टियां जोरशोर से प्रचार प्रसार कर रहे हैं. इसके लिए बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम भी मैदान में उतर चुके हैं और जमुई से अर्चना कुमारी दास के लिए रैली करेंगे. बता दें कि महागठबंधन की पहली चुनावी जनसभा का आयोजन श्रीकृष्ण सिंह मेमोरियल स्टेडियम मैदान में किया जाएगा. वहीं, तेजस्वी की रैली पर महागठबंधन के नेता ने कहा कि यहां एक दिन पहले ही पीएम मोदी आए थे, लेकिन उन्होंने जन सरोकार की बात नहीं की और एक बार फिर से लोगों के बीच जुमला देकर चले गए. जनता अब उनके जुमले को जान चुकी है और अब लोगों ने मन बना लिया है कि इस बार ना तो कोई जुमले में फंसेगा और ना ही कोई भ्रमित होगा, उनकी विदाई भी कर दी जाएगी. आपको बता दें कि फिलहाल जमुई सीट एलजेपीआर के खाते में है और यहां से चिराग पासवान सांसद है. इस बार चिराग खुद अपने दिवंगत पिता रामविलास पासवान की लोकसभा सीट हाजीपुर से चुनाव लड़ने वाले हैं. तो उनकी जगह जमुई लोकसभा सीट से उनके जीजा जी अरुण भारती मैदान में उतरेंगे. 

19 अप्रैल को 4 लोकसभा सीटों के लिए मतदान

अरुण भारती के लिए जमुई में प्रचार प्रसार करने के लिए खुद पीएम मोदी यहां आए थे. इस दौरान उन्होंने विपक्ष पर जमकर निशाना साधते हुए जनता को जंगलराज की याद दिला दी थी. दूसरी तरफ तेजस्वी हर जगह महागठबंधन की सरकार में रहते हुए जो 17 महीने में काम किया, उस गिनाकर वोट अपील करते दिख रहे हैं. 19 अप्रैल को पहले चरण में 4 लोकसभा क्षेत्रों में मतदान होगा, जहां से आरजेडी ने अपने प्रत्याशियों को उतारने का फैसला किया है. इन चार लोकसभा क्षेत्रों में गया, जमुई, औरंगाबाद और नवादा शामिल है. इन लोकसभा सीट के लिए प्रत्याशियों का चयन किया जा चुका है. महागठबंधन की तरफ से गया सीट से पूर्व कृषि मंत्री कुमार सर्वजीत, जमुई से अर्चना कुमारी, औरंगाबाद से अभय कुशवाहा और नवादा से श्रवण कुशवाहा मैदान में उतरेंगे.