logo-image

नौवीं बार CM बनने के बाद RJD पर बोले नीतीश कुमार, तेजस्वी यादव कोई काम नहीं कर रहे थे 

नौवीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद नीतीश कुमार ने कहा कि वो पहले भी एनडीए में थे, एक बार फिर साथ आए गए. उन्होंने कहा कि अब इधर-उधर जाने का सवाल नहीं उठता है. 

Updated on: 28 Jan 2024, 08:52 PM

नई दिल्ली:

बिहार में सियासी गणित बैठ चुका है. नीतीश कुमार महागठबंधन से अलग होकर एनडीए के संग बिहार में नई सरकार बना ली है. नीतीश कुमार ने नौवीं बार सीएम पद की शपथ ली. शपथ लेने के बाद उनकी पहली प्रतिक्रिया सामने आई है. नीतीश कुमार ने राजद पर हमला करते हुए कहा  ' तेजस्वी यादव कोई काम नहीं कर रहे थे. हम सबको एकजुट करके चल रहे थे.' नीतीश ने तेजस्वी के तेजी से काम करने के दावे को बेबुनियाद बताया. उन्होंने कहा कि कोई भी तेजी से काम नहीं हो रहा था. हम पहले भी एनडीए में थे और अब फिर से आ गए हैं. उन्होंने कहा कि हम जहां थे, अब वहीं फिर से आ गए हैं. भाजपा के साथ पहले भी थे, आगे भी रहेंगे. इधर-उधर जाने के सवाल पर उन्होंने कहा, अब कोई सवाल नहीं उठता है. हम सबको एकजुट होकर चल रहे थे. तेजस्वी यादव ऐसा कुछ नहीं कर रहे थे.

ये भी पढ़ें: क्या I.N.D.I.A गठबंधन था BJP का 'मास्टर प्लान'? लोकसभा चुनाव से पूर्व बड़ी सियासी थ्योरी का खुलासा!

दरअसल, नीतीश कुमार के शपथ ग्रहण से पहले तेजस्वी यादव का बड़ा दावा सामने आया था. इस बयान में तेजस्वी यादव ने सीएम मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को थका हुआ सीएम बता दिया था. तेजस्वी के अनुसार, जब मंत्री हमारा है और विभाग हमारा है तो हम क्रेडिट क्यों न लें. 'सीएम जो 2020 के चुनाव में कहते थे, कहां से पैसा लाएगा और देगा? जो सीएम कहते थे कि नौकरी देना असंभव है, उसे हमने एक हफ्ते के भीतर ऐलान करवाने का काम किया.'

तेजस्वी बोले- हमने 17 माह में कर दिखाया

तेजस्वी यादव के अनुसार, हम लोगों ने बिहार में कई नीतियों को लाने का काम किया है. इनमें स्पोर्ट्स नीति काफी अहम रही. इसमें हमने कहा कि जो खेलेगा उसे भी और जो पढ़ेगा उसे भी हम नौकरी देंगे. हमने 17 माह में जो काम किया वो तो 17 वर्ष में भी नहीं हुआ है. शिक्षा विभाग हमारे पास था. हमारे मंत्रियों ने नौकरियां देने का काम किया. यहां भाजपा ओर नीतीश कुमार की सरकार 17 साल तक रही.

‘इंडिया गठबंधन को किसी तरह नुकसान नहीं’

इंडिया गठबंधन को लेकर सियासी चर्चे को लेकर तेजस्वी यादव ने कहा कि इस गठबंधन किसी तरह का कोई नुकसान नहीं पहुंचा है. गठबंधन पूरी तरह से मजबूत है. नीतीश कुमार को लेकर तेजस्वी यादव ने कहा कि हम लोगों ने बड़े संयम से गठबंधन धर्म का पालन किया है. अब हम अपनी बातों को जनता के सामने रखेंगे.