logo-image

Bihar Politics: बीजेपी लाठीचार्ज मामले में एक्शन, DM और SP को बुलाया गया दिल्ली

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने पटना के डीएम और एसपी को दिल्ली बुलाया है. बीजेपी ने बिहार सरकार पर हमला बोला है और कहा है कि बीजेपी सांसद की हत्या की साजिद रची गई थी.

Updated on: 20 Aug 2023, 11:10 AM

highlights

  • 13 जुलाई को हुआ था लाठीचार्ज 
  • ओम बिरला ने  DM और SP को बुलाया दिल्ली 
  • 'सांसद की हत्या करना चाहती थी पुलिस' 
  • जेडीयू ने कहा डरने की कोई बात नहीं 

Patna:

बिहार विधानसभा मार्च के दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज किया गया था. जिसमें कई लोग घायल हो गए थे. वहीं, बीजेपी सांसद जनार्दन सिंह भी इस लाठीचार्ज में घायल हो गए थे. इस मामले में अब बड़ा एक्शन लिया गया है. लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने पटना के डीएम और एसपी को दिल्ली बुलाया है. ऐसे में अब एक बार फिर बीजेपी ने बिहार सरकार पर हमला बोला है और कहा है कि बीजेपी सांसद की हत्या की साजिद रची गई थी. ऐसे में JDU ने जवाब देते हुए कहा है कि जो कानून तोड़ेगा उसे सजा मिलेगी ही. 

13 जुलाई को हुआ था लाठीचार्ज 

बीते दिन 13 जुलाई को बीजेपी के द्वारा बिहार विधानसभा मार्च निकाला गया था. जिसमें बीजेपी के सांसद जनार्दन सिंह सीगवाल लाठीचार्ज के दौरान घायल हो गए थे. अब यह मामला संसद में भी पहुंच गया है. जहां बीजेपी सांसद ने बिहार सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि बिहार सरकार ने जानबूझकर लाठी चार्ज किया यह जानते हुए भी कि मैं सांसद हूं और मेरी हत्या करने की साजिश रची जा रही थी तो वहीं अब बीजेपी प्रवक्ता अरविंद सिंह ने भी इसको लेकर कहा कि यह बात बिल्कुल सही है कि जिस तरीके से पुलिस बर्बरता से लाठी चार्ज कर रही थी. 

यह भी पढ़ें : Crime News: हथियार के बल पर युवती के साथ दुष्कर्म, सोशल मीडिया पर वीडियो किया वायरल

हत्या करना चाहती थी पुलिस 

साफ दिख रहा था कि पुलिस ने पहले से मन बना लिया था कि चाहे कोई भी हो जमकर लाठी बरसानी है और सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल जी को जिस तरीके से पीटा गया. इससे यह दिख रहा था कि पुलिस उनकी हत्या करना चाहती है. इनको यह नहीं पता था कि जो अधिकारी नीतीश सरकार के इशारों पर काम कर रहे हैं. उनके ऊपर भी कुर्सी होती है और अब लोकसभा अध्यक्ष ने पूरे विषय पर स्पष्टीकरण मांगा है.

जेडीयू ने कहा डरने की कोई बात नहीं 

इस पूरे मामले को लेकर जेडीयू के मुख्य प्रवक्ता और एमएलसी नीरज कुमार ने कहा कि हमें यह जानकारी नहीं थी कि जनार्दन सिंह सिग्रीवाल सांसद के साथ-साथ लोकसभा सचिवालय में काम भी करते हैं. उनकी हत्या करने की कोशिश क्यों ही सरकार करेगी, लेकिन लॉ एंड ऑर्डर को तोड़ेंगे तो सरकार रोकने के लिए तो बल का प्रयोग करेगी. चाहे वह सांसद रहे या फिर कार्यकर्ता और उस दिन उन्होंने लॉ एंड ऑर्डर को तोड़ा बैरिकेडिंग तोड़ी यही कारण है कि उन पर लाठी बरसाई गई. वहीं, अधिकारियों के दिल्ली तलब पर उन्होंने कहा कि इसमें कोई घबराहट की बात नहीं है. जाएंगे जो भी बात होगा उसका जवाब देंगे.