logo-image

WTC Final 2023 में कोहली के पास इतिहास रचने का मौका, ऐसा करते ही बन जाएंगे दुनिया के नंबर-1 बल्लेबाज

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 जून से ओवल में वर्ल्ड चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. यह मैच विराट कोहली के लिए खास रहने वाला है. इसमें वह एक बड़े रिकॉर्ड को अपने नाम दर्ज कर सकते हैं.

Updated on: 01 Jun 2023, 10:16 PM

नई दिल्ली:

WTC Final 2023 India vs Australia : वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए टीम इंडिया ने अपनी कमर कस ली है. 7 जून से लंदन के ओवल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले डब्लूटीसी फाइनल के लिए टीम इंडिया लंदन पहुंच चुकी है और सभी खिलाड़ियों ने अपनी प्रैक्टिस शुरू कर दी है. इस मैच में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है. क्योंकि दोनों ही टीमें काफी मजबूत हैं. वहीं WTC Final टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली के लिए काफी खास होने वाला है.

विराट कोहली इन दिनों शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. IPL 2023 में कोहली के बल्ले से खुब रन निकले हैं. वहीं कोहली भी WTC Final 2023 के लिए इंग्लैंड पहुंच गए हैं और अपनी प्रैक्टिस भी शुरू कर दी है. यह मुकाबला विराट कोहली के लिए काफी खास होने वाला है, क्योंकि उनके पास इस मैच में एक बड़े रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज करने का मौका है. इस मैच में कोहली 104 रन जड़ देते हैं तो वह इस मामले में दुनिया के नंबर पर बल्लेबाज बन जाएंगे.

ICC फाइनल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन सकते हैं कोहली

आईसीसी के फाइनल की बात करें तो अभी तक सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड श्रीलंका के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज कुमार संगकारा के नाम है. ICC फाइनल यानी वनडे वर्ल्ड कप, टी20 वर्ल्ड कप, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में संगकारा ने 7 पारियों में 320 रन बनाए हैं.  

यह भी पढ़ें: WTC Final 2023 से पहले लॉन्च हुई टीम इंडिया की नई जर्सी, काफी शानदार है नया लुक

वहीं टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने आईसीसी फाइनल की अब तक 6 पारियों में  217 रन बनाए हैं. डब्लूटीसी फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अगर विराट कोहली 104 रन बना लेते हैं तो आईसीसी फाइनल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन जाएंगे. 

यह भी पढ़ें: WTC Final Ind vs Aus : आसान नहीं ओवल में फाइनल की राह.. यहां अपना ही रिकॉर्ड देख शर्मा जाएगी टीम इंडिया