logo-image

WTC 2023 FINAL : चौथे दिन अगर ऐसा करने में कामयाब रहा भारत, तो 100% जीतेगा ट्रॉफी

WTC 2023 FINAL : पहली पारी में भारत 296 पर ही सिमट गई, जबकि कंगारू टीम ने पहली पारी में 469 रन बनाए थे. तीसरे दिन के खत्म होने के बाद कंगारू टीम के पास 296 रनों की बढ़त है.

Updated on: 10 Jun 2023, 11:33 AM

नई दिल्ली:

WTC 2023 FINAL : ऑस्ट्रेलिया के साथ खेले जा रहे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में टीम इंडिया पिछड़ती नजर आ रही है. पहली पारी में भारत 296 पर ही सिमट गई, जबकि कंगारू टीम ने पहली पारी में 469 रन बनाए थे. तीसरे दिन के खत्म होने के बाद कंगारू टीम के पास 296 रनों की बढ़त है. अब यहां से यदि भारतीय टीम को मैच में वापसी करनी है, तो चौथे दिन का पहला सेशन बहुत अहम होगा, जिसमें भारतीय गेंदबाज कंगारू टीम को हर हाल में ऑलआउट करके छोटे से छोटे स्कोर पर रोकना चाहेंगे. 

ऑस्ट्रेलिया के पास है 296 रन की बढ़त

भारत और ऑस्ट्रेलिया की नजरें इस वक्त WTC की चमचमाती ट्रॉफी पर टिकी हुई है. तीसरे दिन का गेम खत्म होने तक कंगारू टीम ने 296 रनों की बढ़त हासिल कर ली है. अभी भी ऑस्ट्रेलिया के हाथ में 6 विकेट हैं, जिनकी बदौलत वह एक बड़े स्कोर तक पहुंच सकती है. बता दें, पहल पारी में ऑस्ट्रेलिया ने 469 रन बनाए थे, जवाब में भारतीय टीम 296 पर ऑलआउट हो गई. 

भारत को जल्दी करना होगा ऑस्ट्रेलिया को ऑलआउट

ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी में काफी गहराई है. भारतीय गेंदबाजों ने तीसरे दिन के खत्म होने से पहले ऑस्ट्रेलिया के 4 बल्लेबाजों को चलता किया, जिसमें डेविड वॉर्नर, उस्मान ख्वाजा, स्टीव स्मिथ और ट्रेविस हेड का विकेट शामिल रहा. अभी भी ऑस्ट्रेलिया के पास 6 विकेट हैं. मार्नस लाबुशेन 41(118) और कैमरून ग्रीन 7 (27) के स्कोर पर क्रीज पर डटे हुए हैं.

अब यदि भारतीय टीम WTC 2023 FINAL को जीतकर खिताब अपने नाम करना चाहती है, तो चौथे दिन के पहले सेशन में जल्दी से जल्दी पूरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को पवेलियन भेजना होगा. वरना, अगर एक बार टारगेट 400 से ऊपर चला गया, तो भारत के लिए ये मैच जीतना असंभव हो जाएगा. चूंकि, द ओवल के मैदान पर आज तक जो सबसे बड़ा स्कोर चेज हुआ है, वो 263 है, जिसे 1902 में सफलतापूर्वक हासिल किया गया था. 

जडेजा की होगी अहम भूमिका

मैच का चौथा दिन सबसे अहम होगा. पिच से रवींद्र जडेजा को मदद मिल रही और ऐसे में अब जड्डू टीम इंडिया के लिए अहम भूमिका निभा सकते हैं. विकेट्स की बात करें, तो दूसरी पारी में जडेजा ने 2 विकेट चटकाए और स्टीव स्मिथ-ट्रेविस हेड को आउट किया. इन दोनों ही बल्लेबाजों ने पहली पारी में शतक लगाए थे. अब ऐसे में चौथे दिन जड्डू की बॉलिंग का सामना करना कंगारू गेंदबाजों के लिए आसान नहीं होने वाला है.

ये भी पढ़ें : LIVE मैच में शुभमन गिल को मिला शादी का ऑफर, जानें अब कौन हुआ फिदा