logo-image

WTC 2023: अजिंक्य रहाणे ने MS Dhoni को दिया 89 रन की पारी का पूरा क्रेडिट, जीत लिया दिल

WTC 2023 FINAL : भारतीय टीम को पहली पारी में शुरुआत अच्छी नहीं मिल सकी थी. 4 विकेट जल्दी गिरने के बाद टीम इंडिया लड़खड़ा गई थी. मगर, फिर Ajinkya Rahane ने एक छोर को संभाला और कमाल की बल्लेबाजी की. रहाणे ने 129 गेंदों पर 89 रन बनाए.

Updated on: 10 Jun 2023, 02:41 PM

highlights

  • MS Dhoni ने दिया रहाणे को कॉन्फिडेंस
  • CSK के लिए रन बनाकर आए हैं रहाणे
  • पहली पारी में बनाए 89 रन

नई दिल्ली:

WTC 2023 FINAL : आईपीएल 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए शानदार प्रदर्शन करने के बाद अजिंक्य रहाणे ने टेस्ट में भी बेहतरीन वापसी की है. द ओवल में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में रहाणे ने 89 रनों की पारी खेलकर टीम इंडिया को फॉलोऑन से बचाया. फाइनल मैच के तीसरे दिन के बाद रहाणे ने अपनी बेहतरीन पारी का पूरा श्रेय CSK कैप्टन एमएस धोनी को दिया. उनका कहना है की माही ही हैं, जिन्होंने आत्मविश्वास दिया.

Ajinkya Rahane ने धोनी को दिया श्रेय

एमएस धोनी एक बेहतरीन लीडर हैं. कहा जाता है की वो पत्थर को छूकर सोने में बदलने की काबिलियत रखते हैं. IPL 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स ने Ajinkya Rahane को 50 लाख में खरीदकर अपने साथ जोड़ा. इतना ही नहीं माही ने उन्हें भरपूर मौके भी दिए और रहाणे अपने कप्तान के भरोसे पर खरे उतरे. CSK के लिए रहाणे के बल्ले से आते रनों ने उनकी टेस्ट टीम में वापसी कराई और रहाणे ने यहां भी कमाल की वापसी की. ऐसे में रहाणे ने अपने टेस्ट प्रदर्शन का पूरा श्रेय माही को ही दिया. उन्होंने कहा, 

'मेरे इस शानदार प्रदर्शन का क्रेडिट में एमएस धोनी को देता हूं. धोनी ही है जिन्होंने सीएसके की तरफ से मुझे खेलने का मौका दिया जिससे मेरा आत्मविश्वास वापस आया.'

ये भी पढ़ें : WTC 2023 : अपनी इंजरी पर ऐसा क्या बोले Ajinkya Rahane की चारों ओर हो रही है तारीफ

Ajinkya Rahane ने खेली 89 रनों की पारी

भारतीय टीम को पहली पारी में शुरुआत अच्छी नहीं मिल सकी थी. 4 विकेट जल्दी गिरने के बाद टीम इंडिया लड़खड़ा गई थी. मगर, फिर Ajinkya Rahane ने एक छोर को संभाला और कमाल की बल्लेबाजी की. रहाणे ने 129 गेंदों पर 89 रन बनाए.

इस दौरान उनके बैट से 11 चौके व 1 छक्का निकला. रहाणे भले ही शतक से चूक गए हो, लेकिन उनकी ये पारी हमेशा याद रखी जाएगी. हालांकि, कंगारू टीम की दूसरी पारी के दौरान रहाणे फील्डिंग के लिए नहीं आए, क्योंकि बैटिंग करते हुए पैट कमिंस की गेंद से उनकी उंगली में चोट आई थी. हालांकि, रहाणे ने साफ कर दिया है की वह दूसरी पारी में बैटिंग के लिए जरूर आएंगे.