logo-image

WTC Final 2023 में विराट कोहली एक बड़े रिकॉर्ड को कर सकते हैं अपने नाम, ब्रैडमैन की कर लेंगे बराबरी

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 जून से खेले जाने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final 2023) मुकाबले में विराट कोहली कई बड़े रिकॉर्ड को अपने नाम कर सकते हैं. इस दौरान इमके पास डॉन ब्रैडमैन के रिकॉर्ड की भी बराबरी करने का मौका है

Updated on: 06 Jun 2023, 10:27 AM

नई दिल्ली:

WTC Final 2023, Virat Kohli Record : वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (WTC Final 2023) मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 जून से लंदन के ओवल में खेला जाएगा. दोनों टीमों ने इस मुकाबले के लिए अपनी कमर कस ली है. इस मैच में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है. क्योंकि दोनों ही टीमें काफी मजबूत हैं. वहीं WTC Final टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली के लिए काफी खास होने वाला है. कोहली इस मैच में एक बड़ा रिकॉर्ड बना सकते हैं और डॉन ब्रैडमैन की बराबरी कर सकते हैं. 

विराट कोहली केनिंगटन ओवल में शतक लगाते ही ब्रैडमैन की बराबरी कर लेंगे. बता दें कि टेस्ट में ब्रैडमैन के नाम 29 शतक है. अगर कोहली एक शतक लगाते हैं तो 29 शतक के साथ ब्रैडमैन की बराबरी कर लेंगे. हालांकि एक्टिव खिलाड़ियों में कोहली एक कदम नीचे रह जाएंगे. बता दें कि इस वक्त वर्तमान में 30 शतक के साथ ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ टॉप पर काबिज हैं. जबकि 29 शतक के साथ जो रूट दूसरे स्थान पर हैं.

यह भी पढ़ें: WTC Final 2023 : ICC के फाइनल में पिछले 10 साल से खामोश है रोहित का बल्ला, क्या इस बार बदलेगी किस्मत?

ICC फाइनल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन सकते हैं कोहली

आईसीसी के फाइनल की बात करें तो अभी तक सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड श्रीलंका के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज कुमार संगकारा के नाम है. ICC फाइनल यानी वनडे वर्ल्ड कप, टी20 वर्ल्ड कप, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में संगकारा ने 7 पारियों में 320 रन बनाए हैं.  

वहीं टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने आईसीसी फाइनल की अब तक 6 पारियों में  217 रन बनाए हैं. डब्लूटीसी फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अगर विराट कोहली 104 रन बना लेते हैं तो आईसीसी फाइनल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन जाएंगे. 

यह भी पढ़ें: WTC Final 2023 से पहले कोच राहुल द्रविड़ का बड़ा संकेत,18 महीने बाद इस खिलाड़ी का खेलना तय