logo-image

प्यार से तलाक तक...कैसे 10 साल बड़ी तलाकशुदा आयशा पर फिदा हो गए थे धवन

Shikhar Dhawan Ayesha Mukherjee Love Story : क्या आप जानते हैं कि धवन और आएशा की लव स्टोरी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं थी. तलाकशुदा, 2 बच्चों की मां आएशा से धवन को प्यार हो गया था और उन्होंने हर संभव कोशिश करके अपने परिवार को शादी के लिए मना ही लिया

Updated on: 05 Oct 2023, 04:59 PM

नई दिल्ली:

Shikhar Dhawan Ayesha Mukherjee Love Story : शिखर धवन और आएशा मुखर्जी के बीच तलाक का केस चल रहा है. दोनों 2021 में ही अलग हो गए थे और तभी से तलाक का केस कोर्ट में चल रहा है. मगर, क्या आप जानते हैं कि धवन और आएशा की लव स्टोरी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं थी. तलाकशुदा, 2 बच्चों की मां आयशा से धवन को प्यार हो गया था और उन्होंने हर संभव कोशिश करके अपने परिवार को शादी के लिए मना ही लिया. मगर, उनकी शादी 8 साल ही चल पाई और दोनों अलग हो गए. 

फेसबुक की दोस्ती प्यार में बदली

शिखर धवन और आयशा की लव स्टोरी फेसबुक से शुरू हुई. असल में, आयशा हरभजन सिंह की फेसबुक फ्रेंड थी, जब धवन ने आयशा की फोटो देखी, तो वो खुद को रोक नहीं पाए और आयशा को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेज दी. दूसरी तरफ से आयशा ने भी रिक्वेस्ट एक्सेप्ट कर ली और फिर शुरू हुई दोनों के बीच चिटचैट. देखते ही देखते फेसबुक फ्रेंडशिप प्यार में बदल गई. शिखर तो आयशा के प्यार में क्लीन बोल्ड हो चुके थे, लेकिन प्रपोज करने में काफी घबरा रहे थे. फिर उन्होंने हरभजन सिंह की मदद ली और आयशा से अपनी दिल की बात कही. 

तलाकशुदा थीं आएशा

आयशा के पिता भारतीय थे और मां ब्रिटिश मूल की थीं. आयशा 8 साल की उम्र से ही ऑस्ट्रेलिया में रही हैं. स्पोर्ट्स से उन्हें काफी लगाव रहा है और वह खुद भी बॉक्सर रह चुकी हैं. आयशा की पहली शादी ऑस्ट्रेलिया के बिजनेसमैन से शादी की थी. लेकिन बाद में दोनों का तलाक हो गया. आयशा और उनके पहले पति की दो बेटियां हैं जिनका नाम रेया और आलिया है.

उम्र में 10 साल बड़ी भी थीं

कहते हैं जब प्यार होता है, तो उम्र की सीमा नजर नहीं आती.... ऐसा ही कुछ शिखर धवन के साथ भी हुआ. आयशा और धवन की उम्र में 10 साल का फासला था और आयशा तलाकशुदा भी थी. मगर, इन सब बातों से धवन को कोई फर्क नहीं पड़ा और उन्होंने आयशा से शादी करने का मन बना लिया. 

परिवार को राजी करना नहीं था आसान

10 साल बड़ी और तलाकशुदा आयशा के साथ शादी करने के लिए अपने घरवालों को मनाना शिखर धवन के लिए आसान नहीं था. उन्होंने उनके पिता दोनों की शादी के सख्त खिलाफ थे. लेकिन मां को कुछ खास दिक्कत नहीं थी. कुछ वक्त ना - ना करने के बाद परिवार शादी के लिए राजी हो गया था. 2009 में ही धवन और आयशा ने सगाई कर ली थी और 2012 वो साल था, जब इस कपल ने शादी के सात फेरे लिए. 

2 साल बाद हुआ जोरावर का जन्म

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Shikhar Dhawan (@shikhardofficial)

शादी के करीब 2 साल बाद आयशा और धवन का एक बेटा हुआ, जिसका नाम जोरावर रखा. जब आयशा, धवन को सपोर्ट करने के लिए स्टेडियम पहुंचती थी, तो उनके साथ अक्सर बेटा जोरावर नजर आता था. जबकि उनकी बेटियां ऑस्ट्रेलिया में रहा करती थीं.

2021 में हुए अलग

ऑनस्क्रीन जब भी धवन और आयशा दिखते थे, तब परफैक्ट कपल लगते थे. मगर, सितंबर 2020 में दोनों अलग हो गए. इसका खुलासा आयशा ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए किया था. यहां तक की दोनों ने एक-दूसरे को अनफॉलो भी कर दिया था. फिलहाल दोनों के तलाक का मामला कोर्ट में चल रहा है. 

ये भी पढ़ें : 'बच्चे पर सिर्फ मां का हक नहीं होता' 3 साल बाद अब बेटे से मिल पाएंगे धवन